[pj-news-ticker post_cat="breaking-news"]

धनखड़ अस्पताल गलत किडनी निकालने का प्रकरण : प्रशासन सख्त, दर्ज हुई एफआईआर


निष्पक्ष निर्भीक निरंतर
  • Download App from
  • google-playstore
  • apple-playstore
  • jm-qr-code
X
झुंझुनूंटॉप न्यूज़देशब्रेकिंग न्यूज़राजस्थान

धनखड़ अस्पताल गलत किडनी निकालने का प्रकरण : प्रशासन सख्त, दर्ज हुई एफआईआर

जिला कलेक्टर चिन्मयी गोपाल ने भी गलत ऑपरेशन करने वाले डॉ. संजय धनखड़ का राजस्थान मेडिकल काउंसिल से रजिस्ट्रेशन निरस्त करने के लिए चिकित्सा विभाग को लिखा पत्र

झुंझुनूं : झुंझुनूं के धनखड़ हॉस्पिटल के संचालक डॉ. संजय धनखड़ के खिलाफ में मामला दर्ज करवाया गया है। कलेक्टर की ओर से बनाई गई टीम ने जांच की। जांच के बाद महिला मरीज की गलत किडनी निकालने के मामले में एफआईआर दर्ज करवाई गई है। जिला कलेक्टर चिन्मयी गोपाल के निर्देशानुसार प्रकरण की गहनता से जांच की गई। इसके बाद सीएमएचओ की रिपोर्ट के बाद एफआईआर दर्ज की गई है। कोतवाल पवन चौबे ने बताया कि मामले में एफआईआर दर्ज कर तफ्तीश जारी है।

महिला ईद बानो की खराब किडनी की जगह डॉक्टर ने सही किडनी निकाल दी।
महिला ईद बानो की खराब किडनी की जगह डॉक्टर ने सही किडनी निकाल दी।

जिला कलेक्टर चिन्मयी गोपाल ने भी गलत ऑपरेशन करने वाले डॉ. संजय धनखड़ का राजस्थान मेडिकल काउंसिल से रजिस्ट्रेशन निरस्त करने के लिए चिकित्सा विभाग को पत्र लिखा है। मामला सामने आने के बाद जिला कलेक्टर ने सीएमएचओ के नेतृत्व में पांच सदसयों की कमेटी गठित की थी। टीम ने जांच की, जांच के बाद डॉ. संजय धनखड़ को दोषी पाया। इसके बाद सीएमएचओ डा. राजकुमार डांगी की रिपोर्ट पर कोतवाली थाने में मामला दर्ज किया गया है। इससे पहले जिला प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए धनखड़ हॉस्पिटल को सीज कर दिया है। चिकित्सा मंत्री गजेंद्र सिंह खींवसर ने मामले में बड़ा एक्शन लेते हुए अस्पताल के रजिस्ट्रेशन को रद्द कर दिया था।

झुंझुनूं के इसी हॉस्पिटल में किया गया था इलाज।
झुंझुनूं के इसी हॉस्पिटल में किया गया था इलाज।

ये है मामला

मामले के अनुसार झुंझुनूं के नूंआ गांव की रहने वाली ईद बानो की धनखड़ अस्पताल में डॉक्टर ने ओपरेशन के दौरान संक्रमित किडनी की जगह सही किडनी निकाल दी थी। डॉक्टर ने 15 मई को सर्जरी की। 17 मई को मरीज के पेशाब में मवाद आने लगा और दर्द बढ़ गया। परिजनों ने डॉक्टर से पूछा तो उसने जयपुर जाने को कहा और चेताया कि एसएमएस में सर्जरी के लिए कुछ मत बताना। परिजनों ने मरीज को 21 मई को जयपुर में भर्ती कराया। यहां जांच में पता चला कि बाईं ओर की किडनी निकाली है, जबकि संक्रमण दाईं ओर की किडनी में था। इसके बाद महिला को छुट्टी दे दी गई थी। इसके बाद प्रशासन 30 मई को फिर से महिला को जयपुर के एसएमएस अस्पताल में भर्ती करवाया है। अब महिला का इलाज जयपुर में चल रहा है।

डॉ. संजय धनखड़ के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।
डॉ. संजय धनखड़ के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।
आरोपी डॉ संजय धनखड़

Related Articles