[pj-news-ticker post_cat="breaking-news"]

BJP नेताओं की पत्नी, भाई और रिश्तेदारों को दी नौकरी:परियोजना में लगे 11 युवाओं को हटाया, चीफ कॉर्डिनेटर और कॉर्डिनेटर बनाया


निष्पक्ष निर्भीक निरंतर
  • Download App from
  • google-playstore
  • apple-playstore
  • jm-qr-code
X
टॉप न्यूज़डूंगरपुरदेशब्रेकिंग न्यूज़राजस्थान

BJP नेताओं की पत्नी, भाई और रिश्तेदारों को दी नौकरी:परियोजना में लगे 11 युवाओं को हटाया, चीफ कॉर्डिनेटर और कॉर्डिनेटर बनाया

BJP नेताओं की पत्नी, भाई और रिश्तेदारों को दी नौकरी:परियोजना में लगे 11 युवाओं को हटाया, चीफ कॉर्डिनेटर और कॉर्डिनेटर बनाया

डूंगरपुर : डूंगरपुर में स्वच्छ परियोजना में 14 पदों पर हुई भर्ती को लेकर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं। भाजपा नेताओं की पत्नी, भाई और पीए को चीफ कॉर्डिनेटर, कॉर्डिनेटर और असिस्टेंट कॉर्डिनेटर की पोस्ट पर लगाया है। इसके लिए पहले से लगे 11 युवाओं को हटाया गया। इसके बाद प्लेसमेंट एजेंसी के जरिए 14 पदों पर नई भर्ती की गई है। । इनमें से कुछ लोगों ने ड्यूटी जॉइन भी कर ली है।

स्वच्छ परियोजना डूंगरपुर का ऑफिस जहां इनको नियुक्ति दी गई है।
स्वच्छ परियोजना डूंगरपुर का ऑफिस जहां इनको नियुक्ति दी गई है।

जनजाति क्षेत्रीय विकास विभाग में स्वच्छ परियोजना के तहत डूंगरपुर जिले में कई तरह के कार्यक्रम संचालित हैं। परियोजना के तहत डूंगरपुर जिले में चीफ कॉर्डिनेटर, कॉर्डिनेटर ओर असिस्टेंट कॉर्डिनेटर के 43 पद हैं। जिस पर कार्मिक लगे हुए थे, लेकिन स्वच्छ परियोजना की ओर से पिछले दिनों 11 कार्मिकों को हटा दिया गया, जबकि 3 पोस्ट पहले से खाली चल रही थी। इन पदों पर प्लेसमेंट एजेंसी बिमलराज आउटसोर्सिंग प्राइवेट लिमिटेड के जरिए भर्ती की गई। प्लेसमेंट एजेंसी के मार्फत पिछले दरवाजे से भाजपा नेताओं के परिवार ओर रिश्तेदारों को ही चीफ कॉर्डिनेटर, कॉर्डिनेटर और असिस्टेंट कॉर्डिनेटर की पोस्ट पर सलेक्ट कर लिया गया है।

भाजपा जिलाध्यक्ष की पत्नी को बनाया चीफ कॉर्डिनेटर
डूंगरपुर से भाजपा जिलाध्यक्ष हरीश पाटीदार की पत्नी गायत्री पाटीदार, डूंगरपुर विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी रहे बंशीलाल कटारा के नजदीकी सुखलाल पटेल को चीफ कॉर्डिनेटर की पोस्ट कर लगाया है। डूंगरपुर नगर परिषद में उपसभापति सुदर्शन जैन की पत्नी जया जैन को कॉर्डिनेटर और पूर्व राज्यमंत्री सुशील कटारा के भाई हेमेंद्र कटारा को कॉर्डिनेटर की पोस्ट पर लगाया है। इसके अलावा कई भाजपा नेताओं के नजदीकियों को स्वच्छ परियोजना के इन पदों पर चयन किया गया है। ऐसे में प्लेसमेंट एजेंसी के जरिए हुई इस भर्ती पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं। भर्ती को लेकर सभी 14 पदों की एक लिस्ट भी सोशल मीडिया पर शेयर हो रही है। लोग भाजपा नेताओं की ओर से अपने ही परिवार में पत्नी, भाई ओर रिश्तेदारों को पदों पर लगाने से राजनीतिक फायदा उठाने के आरोप लग रहे हैं।

इंटरव्यू कब और कैसे हुए किसी को भनक नहीं
स्वच्छ परियोजना में प्लेसमेंट एजेंसी के भाजपा नेताओं के परिवार ओर रिश्तेदारों को पोस्टिंग के बाद कई सवाल खड़े हो रहे हैं। भर्ती को लेकर आवेदन कब और कैसे लिए गए। भर्ती के लिए एग्जाम हुआ या फिर इंटरव्यू लिए गए। योग्यता के किन मापदंडों के बाद सलेक्शन किया गया। ऐसे कई सवालों को लेकर अधिकारियों के पास कोई जवाब नहीं है। वहीं, जिला परिषद के एसीईओ और कार्यवाहक स्वच्छ परियोजना अधिकारी अनिल पहाड़िया ने बताया कि उदयपुर ऑफिस से ही प्लेसमेंट एजेंसी के जरिए भर्ती हुई है। इसमें प्लेसमेंट एजेंसी ने किसका चयन किया और किसका नहीं इसकी जानकारी नहीं है। जो लिस्ट आई है उसके अनुसार 14 पदों पर चीफ कॉर्डिनेटर, कॉर्डिनेटर और असिस्टेंट कॉर्डिनेटर लगाए हैं। इनमें से कुछ लोगों ने ड्यूटी जॉइन भी कर ली है। वहीं, बिमलराज आउटसोर्स प्राइवेट लिमिटेड के परीक्षित ने बताया कि भाजपा नेताओं के परिवार या रिश्तेदारों को लगाने के बारे में मुझे जानकारी नहीं है। मैं इसके बारे में पता करवाता हूं।

उपसभापति बोले- मेरी पत्नी के पास योग्यता, सारी प्रक्रिया से गुजरी
उपसभापति सुदर्शन जैन को फोन किया तो उन्होंने बताया कि वे अभी उदयपुर में हैं। उनसे स्वच्छ परियोजना में पत्नी के सलेक्शन को लेकर सवाल करने पर बोले कि उनकी पत्नी के पास योग्यता है। उन्होंने भर्ती के लिए पूरी प्रॉसेज पूरी की है। वहीं, भाजपा जिलाध्यक्ष हरीश पाटीदार को कई बार फोन किए, लेकिन उन्होंने फोन काट दिया और फोन नहीं उठाया।

Related Articles