[pj-news-ticker post_cat="breaking-news"]

इसी महीने लगाए जाएंगे एक हजार सरस मित्र, उपभोक्ताको सितंबर से घर बैठे मिल सकेंगे सरस के सभी प्रोडक्ट


निष्पक्ष निर्भीक निरंतर
  • Download App from
  • google-playstore
  • apple-playstore
  • jm-qr-code
X
टॉप न्यूज़देशराजस्थानसीकर

इसी महीने लगाए जाएंगे एक हजार सरस मित्र, उपभोक्ताको सितंबर से घर बैठे मिल सकेंगे सरस के सभी प्रोडक्ट

इसी महीने लगाए जाएंगे एक हजार सरस मित्र, उपभोक्ताको सितंबर से घर बैठे मिल सकेंगे सरस के सभी प्रोडक्ट

सीकर : पहले चरण में पलसाना डेयरी को सीकर, नीमकाथाना व झुंझुनूं जिलों में कुल 40 सरस मित्र लगाने का लक्ष्य मिला है। इन्हें तीनों जिलों केशहरी क्षेत्रों के 80 बूथ पर लगाया जाएगा। सीकर व झुंझुनू जिले में 30-30 बूथ पर 15-15 सरस मित्रों को रखना होगा। वहीं नीमकाथाना जिले में 20 सरस बूथों पर 10 सरस मित्रों का अनुबंध किया जाएगा। बूथ संचालक से होगा अनुबंध उपभोक्ता तक प्रोडक्ट पहुंचाने के बदले सरस मित्र को दो रुपए प्रतिलीटर कमीशन मिलेगा। इसमें एक रुपया बूथ संचालक व बची हुई रकम उपभोक्ता को देना होगा। उपभोक्ता ने एक लीटर सेकम मात्रा में ऑर्डर किया तो भीएक रुपए चार्ज ही देना होगा। यदि एक लीटर से ज्यादा सप्लाई का ऑर्डर है, तो उपभोक्ता को प्रतिलीटर के हिसाब से बढ़ी हुई राशि का भुगतान करना होगा।

शहरी क्षेत्र के बेरोजगार युवाओं के साथ ही सरस उपभोक्ताओं के लिए भी राहत की खबर है। अब प्रदेश में सरकार ने बेरोजगार युवाओं के जरिये उपभोक्ताओं के घर तक सरस के प्रोडक्ट पहुंचाने की तैयारी कर ली है। सरस मित्रों का चयन इसी महीने होगा। इसके बाद सितंबर में वे काम करना शुरू कर देंगे।योजना के अनुसार प्रथम चरण में पूरे प्रदेश में एक हजार सरस मित्र लगाए जाएंगे।

पलसाना डेयरी के अधीन तीनों जिलों में लगाए जाएंगे 40 सरस मित्र

प्रत्येक जिलेमें 30 से 40 सरस मित्रों का चयन किया जाएगा। योजना कारगर रही तो दूसरे चरण में ग्रामीण एरिया में भी मांग के अनुसार सरस मित्र लगाए जाएंगे। सरस डेयरी संघ ने चयनप्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इसके लिए डेयरी से आवेदन लेकर इसी सप्ताह जमा करवा सकते हैं।चयन के दौरान संबंधित इलाके के युवा को वरीयता दी जाएगी।आवेदन के समय 100 रुपए के स्टांप पेपर पर नाम-पते सहित आवश्यक शर्तों से जुड़ा अनुबंधपत्र भरना होगा।

पलसाना डेयरी ने शहरी क्षेत्र के सरस मित्रों से बूथ संचालकों के जरिये अनुबंध पत्र भरवाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसी महीने चयन की प्रक्रिया पूरी कर सितंबर से उपभोक्ताओं के घर तक डेयरी प्रोडक्ट की सप्लाई शुरू करवा दी जाएगी। इसकी तैयारी अंतिम चरण में है। ~ उमाशंकर चौधरी, एमडी, सरसडेयरी संघ पलसाना, सीकर

Related Articles