[pj-news-ticker post_cat="breaking-news"]

जयराम रमेश बोले- PM मोदी सब बोलते हैं, पर सच नहीं, BJP कर रही ध्रुवीकरण की राजनीति


निष्पक्ष निर्भीक निरंतर
  • Download App from
  • google-playstore
  • apple-playstore
  • jm-qr-code
X
चुनाव 2023जनमानस शेखावाटी ब्यूरोजयपुरटॉप न्यूज़देशराजस्थान

जयराम रमेश बोले- PM मोदी सब बोलते हैं, पर सच नहीं, BJP कर रही ध्रुवीकरण की राजनीति

Rajasthan Election 2023: केंद्र राजस्थान सरकार को सहयोग नहीं कर रहा है। राजस्थान सरकार के वित्तीय हिस्से को देने में भी सोतेला व्यवहार किया जा रहा है। देश के उच्च पद पर आसीन प्रधानमंत्री का झूठ बोलना शर्मानाक है।

Rajasthan Election 2023: कांग्रेस के मीडिया प्रभारी और राज्यसभा सांसद जयराम रमेश ने भाजपा पर ध्रुवीकरण की राजनीति करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी] गृहमंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के विवादित भाषण भाजपा की बौखलाहट दिखा रहे हैं।

शुक्रवार को एक दिवसीय दौरे पर अजमेर पहुंचे जयराम रमेश ने पत्रकारों से बातीचत में कहा- हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमर्यादित टिप्पणी करते हुए कहा कि कमल पर मोहर लगाओ तो ऐसा लगे की कांग्रेस को फांसी दे रहे हो। इससे भाजपा की बौखलाहट जग जाहिर है। उन्होंने कहा कि भाजपा का संकल्प पत्र में फ्री राशन, फ्री शिक्षा और सस्ता गैस सिलेंडर झूठ का पुलिंदा है। यह सभी सुविधाएं राजस्थान में वर्तमान में चल रही हैं। राजस्थान सरकार वर्तमान में उज्ज्वला योजना का गैस सिलेंडर 500 रुपये में उपलब्ध करा रही है। सरकार बनने पर सभी उपभोक्ताओं को 500 रुपए में ही उपलब्ध कराया जाएगा। भाजपा के संकल्प पत्र में 20 घोषणाएं प्रदेश को गुमराह करने वाली हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि संकल्प पत्र में ओल्ड पेंशन स्कीम और चिरंजीवी योजना का कोई जिक्र नहीं है। जिससे लगता है कि भाजपा इसे बंद करना चाहती है।

उन्होंने कहा- केंद्र राजस्थान सरकार को सहयोग नहीं कर रहा है। राजस्थान सरकार के वित्तीय हिस्से को देने में भी सोतेला व्यवहार किया जा रहा है। देश के उच्च पद पर आसीन प्रधानमंत्री का झूठ बोलना शर्मानाक है। उन्होंने  ईआरसीपी पर देश और प्रदेश की जनता को गुमराह किया है। कांग्रेस जब बुनियादी मुद्दों और विकास की बात करना चाहती है तो वह राम मंदिर, धर्म राजनीति की बात करना शुरू कर देते हैं। देश में महंगाई चरमसीमा पर है और भाजपा का चाल चरित्र चेहरा आम जनता के सामने आ गया है।

जयराम रमेश ने कहा- भाजपा के गुजरात मॉडल को राजस्थान के गहलोत मॉडल से सीखने की जरूरत है। गहलोत सरकार ने कोरोना महामारी में बेहतरीन काम किया, जबकि गुजरात में ब्रांडिंग पर करोड़ों रुपए खर्च करने के बाद बाद भी हाल खराब रहे। कांग्रेस सरकार ने प्रदेश में महंगाई राहत कैंप लगाकर आमजन को राहत दिलवाई है। राजस्थान की जनता विकास चाहती है। कांग्रेस बहुमत से प्रदेश में सरकार बनाएगी और हम सात गारंटी के वादे पर तत्काल अमल करेंगे।

राष्ट्रीय प्रभारी जयराम रमेश के अजमेर पहुंचने पर पूर्व विधायक डॉ राजकुमार जयपाल अजमेर शहर जिला कांग्रेस कमेटी के निवर्तमान अध्यक्ष विजय जैन, अजमेर उत्तर विधानसभा की पर्यवेक्षक सीमा जोशी, दक्षिण विधानसभा की प्रत्याशी द्रोपती कोली, पूर्व मेयर कमल बाकोलिया, शिवकुमार बंसल, सोना धनवानी, मनीष सैन, यूथ कांग्रेस प्रदेश कोऑर्डिनेटर विक्रम शर्मा, अता मोहम्मद पठान,अनुपम शर्मा, मोहम्मद आजाद, चतुर्भुज शर्मा, मोहसिन खान, जुनैद पठान आदि ने माल्यार्पण कर साफा पहनकर स्वागत किया।

Related Articles