[pj-news-ticker post_cat="breaking-news"]

खेतड़ी : अज्ञात जंगली जानवर ने किया भैंस का शिकार:ग्रामीणों ने पीड़ित किसान को मुआवजे देने की मांग, वन विभाग की टीम जांच में जुटी


निष्पक्ष निर्भीक निरंतर
  • Download App from
  • google-playstore
  • apple-playstore
  • jm-qr-code
X
देशराजस्थान

खेतड़ी : अज्ञात जंगली जानवर ने किया भैंस का शिकार:ग्रामीणों ने पीड़ित किसान को मुआवजे देने की मांग, वन विभाग की टीम जांच में जुटी

अज्ञात जंगली जानवर ने किया भैंस का शिकार:ग्रामीणों ने पीड़ित किसान को मुआवजे देने की मांग, वन विभाग की टीम जांच में जुटी

खेतड़ी : खेतड़ी के रामकुमारपुरा में मंगलवार रात को एक जंगली जानवर ने किसान की भैंस का शिकार कर लिया। जिससे ग्रामीणों में दहशत का माहौल हो गया है।

जानकारी के अनुसार रामकमारपुरा तन लालोढा की ढाणी पीपरवाला में किसान घासीराम शर्मा की भैंस उसके बाड़े में बंधी हुई थी। बीती रात अचानक किसी अज्ञात जानवर ने भैंस के मुंह पर गहरा घाव कर उसे घायल कर दिया। सुबह देखा तो भैंस मृत पड़ी हुई थी। जिस पर रामकुमार पुरा के सरपंच प्रतिनिधि विजय सैनी व अन्य ग्रामीण मौके पर पहुंचे और उन्होंने प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए किसान काशीराम को मुआवजा दिलवाने की बात कही।

पीड़ित किसानों को मुआवजा देने की मांग

विजय कुमार सैनी ने बताया कि जंगली जानवरों के खुले में घूमने की वजह से आए दिन किसानों के मवेशियों को नुकसान पहुंच रहा है और किसानों को पशुधन का गहरा आघात लग रहा है। उन्होंने बताया कि प्रशासन को इस ओर ध्यान देना चाहिए तथा किसान को मुआवजा देना चाहिए अन्यथा बड़ा आंदोलन किया जाएगा। साथ ही बताया कि कुछ फुट मार्क है जिससे लग रहा है कि कोई पैंथर रात्रि में भैंस का शिकार करके गया है, जिसको लेकर ग्रामीणों में दहशत का माहौल है।

ग्रामीणों ने इस संबंध में वन विभाग के रेंजर विजय कुमार फगेडिया को जानकारी दी तो उन्होंने वन विभाग की टीम मौके पर भेजी। वही बीट अधिकारी दिनेश कुमार मीणा व अन्य पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। वन विभाग की तरफ से मौके पर डॉ. मांगीलाल जांगिड़ व उनकी टीम को बुलाया गया, जहां उन्होंने मृत भैंस का पोस्टमार्टम किया।

रेंजर विजय कुमार ने बताया कि ग्रामीणों के द्वारा सूचना मिली है कि जंगली जानवर ने भैंस का शिकार किया है। मामले की गंभीरता को देखते हुए पूरी जांच करवाई जा रही है। वहीं वन कर्मियों की विशेष ड्यूटी लगाकर जंगली जानवर पर पूरी निगरानी रखी जा रही है। नियम अनुसार किसानों को मुआवजा दिलवाने के लिए उच्च अधिकारियों से बात की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *