[pj-news-ticker post_cat="breaking-news"]

राहुल गांधी बोले- केंद्र में सरकार बनी तो कराएंगे जाति जनगणना, ये कांग्रेस की गारंटी


निष्पक्ष निर्भीक निरंतर
  • Download App from
  • google-playstore
  • apple-playstore
  • jm-qr-code
X
टॉप न्यूज़देशभादराराजस्थानहनुमानगढ़

राहुल गांधी बोले- केंद्र में सरकार बनी तो कराएंगे जाति जनगणना, ये कांग्रेस की गारंटी

Rajasthan Election 2023: राहुल गांधी ने चूरू के तारानगर, हनुमानगढ़ के नोहर और श्रीगंगानगर के सादुलशहर में चुनावी सभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा- मोदी की गारंटी यानी देश में अदाणी की सरकार और हमारी गारंटी यानी देश में गरीब और मजदूरों की सरकार।

Rajasthan Election 2023: विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का प्रचार करने के लिए राहुल गांधी गुरुवार को राजस्थान आए। प्रदेश के हनुमानगढ़, चूरू और गंगानगर जिले में राहुल गांधी ने सभा को सबांधित किया। अपने भाषण के दौरान राहुल ने प्रदेश की जनता से वादा किया कि जिस दिन देश में कांग्रेस की सरकार बनेगी, जाति जनगणना शुरू कर दी जाएगा। उन्होंने कहा- राजस्थान में कांग्रेस की सरकार आएगी तो यहां कास्ट सर्वे हो जाएगा। जैसे ही हिंदुस्तान में कांग्रेस पार्टी की सरकार आएगी, हम देश में जाति जनगणना शुरू कर देंगे। ये कांग्रेस पार्टी की गारंटी है। हम जाति जनगणना करके दिखा देंगे। यह एक क्रांतिकारी ऐतिहासिक निर्णय है। जाति जनगणना के बाद दूध का दूध, पानी का पानी हो जाएगा। देश बदल जाएगा। पिछड़ों की जितनी आबादी है, उतना हक हम उनके हवाले कर देंगे।

देश में अदाणी की सरकार
राहुल गांधी ने चूरू के तारानगर, हनुमानगढ़ के नोहर और श्रीगंगानगर के सादुलशहर में चुनावी सभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा- मोदी की गारंटी यानी देश में अदाणी की सरकार और हमारी गारंटी यानी देश में गरीब और मजदूरों की सरकार। हम गरीबों की जेब में पैसा ट्रांसफर करते हैं। मोदी अदाणीजी की जेब में डालते हैं। राहुल ने कहा- जितना पैसा मोदी ने अदाणी को दिया है, उतना मैं हिंदुस्तान के गरीबों के हाथ में दूंगा। मैं नरेंद्र मोदी नहीं हूं, झूठे वादे नहीं करता हूं। एक बार बोल दिया तो करके दिखाता हूं।

भाजपा नेता नहीं चाहते आपके बच्चे अंग्रेजी सीखें
राहुल ने कहा- भाजपा के नेता कहते हैं भाइयों-बहनों हिंदी पढ़ो, अंग्रेजी मत पढ़ो। वे चाहते हैं कि गरीब और किसानों के बच्चे अंग्रेजी न सीखें, कॉल सेंटर और आईटी सेक्टर में काम न करें। विदेशों में नौकरी न करें। खेती ही करते रहें। हम चाहते हैं कि बड़े से बड़ा सपना किसान, मजदूर और छोटे दुकानदार का बेटा देखे। अंग्रेजी पढ़े। एक ऐसा दिन आए जब मजदूर का बेटा अमेरिका में जाकर बिजनेस खोले, अमेरिका की कंपनी में काम करे। करोड़ों रुपए की सैलरी पाए।

हम गरीबों की सरकार चलाते हैं
राहुल ने कहा- हम यहां गरीबों की सरकार चलाते हैं। पीएम मोदी ने जीएसटी लागू किया। पहली बार किसान को टैक्स देना पड़ रहा है। नोटबंदी की, छोटे व्यापारियों को खत्म कर दिया। जहां भी देखो अदाणीजी कोई न कोई बिजनेस कर रहे हैं। हम किसानों-मजदूरों की जेब में पैसा डालते हैं। किसान गांव में पैसा खर्च करेगा। शहर में पैसा खर्च करेगा। छोटे दुकानदारों से शर्ट-पैंट, अनाज खरीदेगा। पैसा सीधा गांव और शहर में जाता है और इससे राजस्थान की अर्थव्यवस्था चालू हो जाती है। सबको फायदा मिलता है।

प्रदेश के अस्पताल में पिछड़ों का हो रहा इलाज
राहुल ने कहा हमने यहां पर स्वास्थ्य योजना लागू की। 25 लाख रुपए का इलाज करो। मैं तो कहता हूं गहलोतजी ये कम है। 25 लाख में से पैसा किसको जाता है। अगर, अस्पताल में राजस्थान की जनता का इलाज होता है तो 50 फीसदी ओबीसी का होता है। हमारी स्वास्थ्य योजना का 50% फायदा सीधा पिछड़ों को होता है।

भाजपा नेता नफरत फैलाते हैं 
राहुल गांधी ने कहा- भाजपा के नेता जहां भी जाते हैं नफरत फैलाते हैं। एक जाति को दूसरी जाति से लड़ा देंगे। धर्म को दूसरे धर्म से लड़ा देंगे। इलाज तो कांग्रेस पार्टी करती है। उनके नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान हम लोग खोल देते हैं। देश को मजबूत करते हैं। सबको एक साथ लाते हैं।

Related Articles