[pj-news-ticker post_cat="breaking-news"]

सिंघाना में ट्रक दिलाने के नाम पर ठगी:पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराया मामला, 13 लाख रुपए हड़पे


निष्पक्ष निर्भीक निरंतर
  • Download App from
  • google-playstore
  • apple-playstore
  • jm-qr-code
X
झुंझुनूंटॉप न्यूज़देशराजस्थानसिंघाना

सिंघाना में ट्रक दिलाने के नाम पर ठगी:पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराया मामला, 13 लाख रुपए हड़पे

सिंघाना में ट्रक दिलाने के नाम पर ठगी:पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराया मामला, 13 लाख रुपए हड़पे

सिंघाना : सिंघाना में ट्रक दिलाने के नाम पर साढे 13 लाख रुपए हड़प लेने का मामला सामने आया है। इस संबंध में परिवादी की ओर से रविवार को थाने में पांच लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज करवाया गया है। थानाधिकारी विक्रम सिंह ने बताया कि मोई सद्दा निवासी मनोज कुमार ने न्यायालय के माध्यम से रिपोर्ट दी कि गोरधनपुरा निवासी राजकुमार 28 जुलाई को उसके पास आया और उसे ट्रक दिलाने के लिए देवरोड जाने की बात कही। इसके बाद उसने देवरोड निवासी महिपाल से मिलवाया और दोनों मिलकर परिवादी से आठ लाख साठ हजार रुपए में ट्रक का सौदा कर लिया।

ट्रक का रजिस्ट्रेशन महाराष्ट्र का होने के कारण राजस्थान के करवाने के लिए अलग से रुपए देने की डिमांड की, जिस पर वह सहमत हो गया। इसके बाद परिवादी से उक्त लोगों ने 75 हजार रुपए साईं के लिए और दो अगस्त को नोटरी करवाने की बात कही। इसके बाद राजकुमार व महिपाल दोनों उसके गांव आए और चिड़ावा चलकर नोटेरी करवाने की बात कही, जहां 8 लाख 60 हजार रुपए की लिखावट करवाई।

इसके बाद आरोपियों ने उसे झांसे में लेकर गाड़ी को सिंघाना में धर्मपाल सैनी का वर्कशॉप में गाड़ी को खड़ा करवा दिया और काम करवाने की बात कही। जब कुछ दिन बाद परिवादी ने गाड़ी के लिए कहा तो उन्होंने नोहर में परिवहन कार्यालय में गाड़ी भेज देने की बात कह कर उसे टरका दिया। जब उसने नोहर में जाकर परिवहन कार्यालय में जानकारी जुटाई तो गाड़ी के रजिस्ट्रेशन व फिटनेस पर अंकित नंबर गलत पाए गए।

आरोपियों ने परिवादी को धोखा देने की नीयत से गाड़ी को छुपा दिया और दलाल इंद्राज व नरेश के साथ मिलकर फर्जी कागज बनाकर दे दिए। इस दौरान आरोपियों ने कूट रचित दस्तावेज तैयार कर पीड़ित से साढे 13 लाख रुपए हड़प लिए। इस दौरान परिवादी की ओर से सिंघाना थाने में आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दी गई, लेकिन पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया। इसके बाद परिवादी मनोज कुमार ने न्यायालय की शरण लेकर थाने में आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी कर रुपए हड़प लेने का मामला दर्ज करवाया है।

थानाधिकारी ने बताया कि परिवादी की ओर से दी गई रिपोर्ट पर विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया। आरोपियों की तलाश की जा रही है और जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles