[pj-news-ticker post_cat="breaking-news"]

कनाडा भेजने के नाम पर ठगे 4.71 लाख रुपए:अच्छी सैलेरी दिलाने का दिया था झांसा, युवती सहित 3 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज


निष्पक्ष निर्भीक निरंतर
  • Download App from
  • google-playstore
  • apple-playstore
  • jm-qr-code
X
चूरूटॉप न्यूज़देशराजस्थान

कनाडा भेजने के नाम पर ठगे 4.71 लाख रुपए:अच्छी सैलेरी दिलाने का दिया था झांसा, युवती सहित 3 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

कनाडा भेजने के नाम पर ठगे 4.71 लाख रुपए:अच्छी सैलेरी दिलाने का दिया था झांसा, युवती सहित 3 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

चूरू : अच्छी सैलेरी का झांसा देकर कनाडा भेजने के नाम पर धोखाधड़ी कर 4 लाख 71 हजार रुपए ठगने का मामला सामने आया है। रुपए लेने के करीब तीन साल बाद भी कनाडा नहीं भेजने पर पीड़ित ने भालेरी थाना में एक युवती सहित तीन लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज करवाया है।

भालेरी पुलिस को दी गई रिपोर्ट में निम्बी महेन्द्रगढ़ हरियाणा हाल जोड़ी पट्टा सात्यू निवासी होशियार सिंह (50) ने बताया कि वह जोड़ी में आनन्द सिंह के झींगा मछली फार्म पर रहता है। काफी वर्षों से यहीं पर रहता हूं। नवम्बर 2021 में आनन्द सिंह के घर के सामने सीमेंट सड़क का काम चल रहा था। तभी पहाड़सर निवासी नरेन्द्र चौधरी, एक सरदार जी और पूनम आई। उन्होंने जोड़ी के आसपास के लड़कों को बुला रखा था। जिनको कनाडा में नौकरी के लिए नरेन्द्र चौधरी व उसके साथी ने बात की थी। उन लड़कों से कनाडा भेजने के नाम रुपए भी ले रखे थे। तभी मैंने भी अपने बेटे निशांत व मेरे ही गांव के धर्मेन्द्र को कनाडा में नौकरी लगाने के लिए नरेन्द्र व उसके साथियों से बात की।

नरेन्द्र चौधरी ने बताया कि कई सालों से लड़कों को कनाडा भेजने का काम कर रहा है। आपके साथ किसी प्रकार का कोई फ्रॉड नहीं होगा। तभी पीड़ित ने अपने जीजा आनन्द सिंह से दो लाख रुपए लेकर नरेन्द्र चौधरी को दे दिए। बाकी रुपए बाद में देने की बात कही। कुछ हीं दिनों बाद नरेन्द्र के साथ आई लड़की पूनम का कॉल आया। उसने कहा कि वह सरादरजी के साथ जोड़ी गांव में कनाडा जाने वाले लड़कों का इंटरव्यू लेने आ रहे हैं। आप भी अपने दोनों लड़कों के बकाया रुपए व पेपर तैयार हैं तो जोड़ी आ जाते हैं। उस दिन होशियार सिंह जोड़ी नहीं था इसलिए आनन्द सिंह को बोलकर दो लाख रुपए और उनको दिला दिए। डॉक्यूमेंट दोनों लड़के उनकी हिसार स्थित एसपीएस ऑफिस में दे देंगे। इसके बाद उक्त लोगों ने हमें फोन कर कहा कि आपके दोनों लड़कों का हिसार के अस्पताल में मेडिकल करवाना है। इसलिए दोनों के 71 हजार रुपए लगेंगे, जो हमें आप देंगे।

इस पर हमने उनको 35 हजार 500 रुपए प्रति लड़के के हिसाब से दोनों के 71 हजार रुपए दे दिए। हमें बताया कि जल्दी ही आपका लेटर कनाडा से आएगा। इसके बाद लगातार पूनम व प्रीति से लगातार कनाडा भेजने के लिए बात करते रहे। मगर उन्होंने हमें लगातार झांसा दिया। इसके कुछ समय बाद नरेन्द्र चौधरी ने मेरे व आनन्द सिंह के नंबर ब्लेक लिस्ट में डाल दिए। पूनम हमें बार-बार झांसा देती रही। उनसे बात करने के लिए जब हिसार ऑफिस गए तब नरेन्द्र चौधरी के बॉडीगार्ड ने हमें धक्के मारकर बाहर निकाल दिया।

उन लोगों ने हमारे साथ धोखाधड़ी कर 4 लाख 71 हजार रुपए ले लिये। हमें न तो कनाडा भेजा और न ही रुपए लौटा रहे हैं। उन लोगों को इधर-उधर से कॉल करवाया तो एक दिन नरेन्द्र चौधरी ने हमें 50 हजार रुपए बैंक खाते में भेजे। इसके बाद हमें कुछ नहीं दिया। पुलिस ने रिपोर्ट के आधार पर पहाड़सर निवासी नरेन्द्र चौधरी, सरदार जी और पूनम के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। मामले की जांच हेड कॉन्स्टेबल शंकरलाल कर रहे हैं।

Related Articles