[pj-news-ticker post_cat="breaking-news"]

जिला कलेक्टर ने ली बैंक प्रतिनिधियो की बैठक : ऋण संबंधित योजनाओं की जानी प्रगति


निष्पक्ष निर्भीक निरंतर
  • Download App from
  • google-playstore
  • apple-playstore
  • jm-qr-code
X
झुंझुनूंटॉप न्यूज़देशराजस्थान

जिला कलेक्टर ने ली बैंक प्रतिनिधियो की बैठक : ऋण संबंधित योजनाओं की जानी प्रगति

जिला कलेक्टर ने ली बैंक प्रतिनिधियो की बैठक : ऋण संबंधित योजनाओं की जानी प्रगति

जनमानस शेखावाटी संवाददाता : मोहम्मद आरिफ चंदेल

झुंझुनूं : जिला स्तरीय समीक्षा समिति एवं जिला परामर्श समिति की तिमाही बैठक का आयोजन बुधवार को जिला कलक्टर रामवतार मीणा की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में किया गया।

जिला कलेक्टर ने विभागों में चल रही ऋण संबंधित योजनाओं के लक्ष्यों की समीक्षा की। उन्होंने बैंक प्रतिनिधियों से कहा कि उनके यहां लंबित प्रकरणों को वे समय सीमा में निस्तारित करें। उन्होंने अधिकारियों एवं बैंक प्रतिनिधियों से आपसी तालमेल के साथ कार्य करने की बात कही। उन्होंने जिले के बैंकों को PM-स्वनिधि योजना के समस्त लंबित पत्रों को साप्ताहिक बैंक अनुसार निस्तारण करने, राको रोड़ा से सम्बंधित सभी प्रकरणों के निस्तारण करने, बड़े NPA खाताधारकों के खिलाफ उचित कारवाई करने के भी निर्देश दिए।

अग्रणी जिला प्रबंधक गोपाल प्रसाद ने बताया कि जिले को वर्ष 2024-25 कि प्राथमिकता प्राप्त क्षेत्र, बैंकों को जमा और ऋण प्रवाह बढ़ाने, वित्तीय साक्षरता, एमएसएमई ऋण बढ़ाने पर बल दिया।

भारतीय रिजर्व बैंक के प्रबंधक अक्षय गुंबर ने सभी बैंकों को वित्तीय साक्षरता समावेशन,सामाजिक सुरक्षा योजना तथा वित्तीय साक्षरता के प्रसार हेतु बैंकों को अभियान मोड में कार्य करने का आग्रह किया एवं प्राथमिकता प्राप्त क्षेत्रों और समाज के कमजोर वर्गों जिसमे किसानों, महिलाओं, बेरोजगारों, स्ट्रीट वेंडर्स को सरकार की विभिन्न योजनाओं के माध्यम से ज्यादा से ज्यादा ऋण देने पर ज़ोर दिया तथा दिनांक 30 सितंबर 24 तक जिले को 100% डिजिटल जिला बनाये जाने के निर्देश दिए।

अंत में बैंक ऑफ बड़ौदा के उप क्षेत्रीय प्रमुख श्रीचंद्र शेखर मीणा ने सभी अधिकारियों का आभार व्यक्त किया । बैठक में बनवारी लाल मीणा, क्षेत्रीय प्रमुख भारतीय स्टेट बैंक, सज्जन सिहाग, सहायक महाप्रबंधक, बीआरकेजीबी बैंक सहित विभागीय अधिकारी एव विभिन्न बैंकों के जिला समन्वयकों एवं सरकारी विभागों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया।

Related Articles