[pj-news-ticker post_cat="breaking-news"]

ईद मिलादुन्नबी पर निकाला जुलूस, नमाज में अमन-चैन की दुआ मांगी


निष्पक्ष निर्भीक निरंतर
  • Download App from
  • google-playstore
  • apple-playstore
  • jm-qr-code
X
टॉप न्यूज़देशबांसवाड़ाराजस्थान

ईद मिलादुन्नबी पर निकाला जुलूस, नमाज में अमन-चैन की दुआ मांगी

ईद मिलादुन्नबी पर निकाला जुलूस, नमाज में अमन-चैन की दुआ मांगी

बांसवाड़ा : शहर समेत जिलेभर में सोमवार को ईद-ए-मिलादुन्नबी का पर्व बहुत ही उत्साह और उमंग के साथ मनाया गया। पर्व की पूर्व संध्या रविवार रात को मोहल्लों में जुलूस निकाला गया। हुजूर की आमद पर आतिशबाजी भी की गई। एक दूसरे को बधाई दी गई।

सोमवार दोपहर 2 बजे अंजुमन इस्लामिया जामा मस्जिद में शहर व आसपास के मुस्लिम समाज एकत्र हुए, जहां से नाते रसूल गाते हुए जुलूस निकाला गया। जुलूस में बच्चे ऊंट, घोड़ों पर सवार थे। साथ ही जुलूस में छोटे-छोटे बच्चे और युवा नाते रसूल गाते हुए चल रहे थे। हाथों में धार्मिक पताकाएं थामे युवाओं में जबरदस्त उत्साह था।

शहर में जगह-जगह स्वागत किया, जुलूस में बच्चों का रहा आकर्षण

जुलूस अंजुमन इस्लामिया जामा मस्जिद से परंपरागत मार्गों से महालक्ष्मी चौक, किशन पोल गेट, गांधी मूर्ति, पुराना बस स्टैंड, कस्टम रोड, तेलीवाड़ा, पृथ्वीगंज, गोरखइमली मस्जिद, कालिका माता रोड, मकरानीवाड़ा, खटीकवाड़ा, कंधारवाड़ी होता हुआ अंजुमन इस्लामिया पर समाप्त हुआ।

रास्ते में जगह-जगह स्वागत द्वार बना कर जुलूस का स्वागत किया गया और शरबत और तबर्रुख बांटा गया। जुलूस में अंजुमन इस्लामिया के पदाधिकारी और पंचों के सदर, समाज के बड़े बुजुर्ग, युवा बच्चे मौजूद रहे। समाज द्वारा शहर और गांवों में आकर्षक रोशनी और मस्जिदों पर सजावट की गई है। सुबह में घरों में दुरुद फातेहा दिलाकर एक-दूसरे के घरों में तबर्रुख बांटा गया। जुलूस में शामिल अंजुमन के पदाधिकारियों का तेलीवाड़ा, पृथ्वीगंज, गोरखइमली में स्वागत ​किया गया।

Related Articles