[pj-news-ticker post_cat="breaking-news"]

राज्य स्तर पर कोई परेशानी आए तो जिला स्तरीय अधिकारी अवगत करवाएं, समाधान करवाया जाएगा: जिला कलक्टर रामावतार मीणा


निष्पक्ष निर्भीक निरंतर
  • Download App from
  • google-playstore
  • apple-playstore
  • jm-qr-code
X
झुंझुनूंटॉप न्यूज़देशराजस्थान

राज्य स्तर पर कोई परेशानी आए तो जिला स्तरीय अधिकारी अवगत करवाएं, समाधान करवाया जाएगा: जिला कलक्टर रामावतार मीणा

नियुक्ति के बाद जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ पहली बैठक, अधिकारियों को आमजन के हित में राज्य सरकार की योजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन के निर्देश दिए

झुंझुनूं : जिला कलेक्टर रामावतार मीणा ने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में नियुक्ति के बाद जिला स्तरीय विभागीय अधिकारियों के साथ पहली बैठक रखी। उन्होंने विभिन्न विभागीय योजनाओं की क्रियान्वयन की जिले में स्थिति की विस्तार से जानकारी लेते हुए जिला स्तरीय विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि किसी भी योजना के क्रियान्वयन में या किसी समस्या में राज्य स्तर पर कोई परेशानी आए तो उन्हें अवगत करवाएं, वे अवश्य समाधान करवाएंगे। जिला कलक्टर मीणा ने टीमवर्क पर जोर देते हुए संवेदनशीलता बरतने के निर्देश दिए। पिछले दिनों बिजली करंट से हुई मौत पर मुआवजे के मामलों में एवीवीएनएल एसई महेश टीबड़ा को संवेदनशीलता बरतने के निर्देश दिए।

उन्होंने अधिकारियों से जिले में चिकित्सा, शिक्षा, पेयजल, बिजली, कृषि सहित सभी विभागों की प्रगति बारे में जानकारी ली। बैठक में उन्होंने जिला खेल अधिकारी राजेश ओला को जिले में खेल को बढ़ावा देने एवं नए खिलाड़ियों की पहचान कर प्रशिक्षित करने के निर्देश दिए ।

सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग के संयुक्त निदेशक घनश्याम गोयल को जिले में ई-मित्रों की संख्या बढ़ाने एवं उनकी ट्रेनिंग करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए चल रही योजनाओं का व्यापक प्रचार प्रसार किया जाए। वहीं खनन विभाग के अधिकारियों को अवैध खनन की निगरानी व माफियाओं के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई करने के भी निर्देश दिए। बैठक में अतिरिक्त जिला कलेक्टर रामरतन सौंकरीया सहित सभी जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

प्रैक्टिकल एप्रोच दिखाई

बैठक में जिला कलेक्टर रामावतार मीना ने विभिन्न योजनाओं की बारे में धरातल के स्तर पर अपने अनुभव बताते हुए प्रैक्टिकल अप्रोच दिखाई। बैठक में कई दफा उन्होंने लाभार्थियों को योजनाओं के लाभ क्यों नहीं मिल पाते, इसके लूप हॉल बताते हुए उन्हें दूर करने के निर्देश दिए ।

Related Articles