[pj-news-ticker post_cat="breaking-news"]

चॉकलेट का लालच देकर किया मासूम का अपहरण:6 घंटे बाद 30KM दूर से दबोचा, एसपी बोली- बच्ची के साथ आरोपी करना चाहता था अपराध


निष्पक्ष निर्भीक निरंतर
  • Download App from
  • google-playstore
  • apple-playstore
  • jm-qr-code
X
कोटपूतलीजयपुरटॉप न्यूज़देशराजस्थान

चॉकलेट का लालच देकर किया मासूम का अपहरण:6 घंटे बाद 30KM दूर से दबोचा, एसपी बोली- बच्ची के साथ आरोपी करना चाहता था अपराध

चॉकलेट का लालच देकर किया मासूम का अपहरण:6 घंटे बाद 30KM दूर से दबोचा, एसपी बोली- बच्ची के साथ आरोपी करना चाहता था अपराध

कोटपूतली : कोटपूतली-बहरोड़ जिले के सरूंड थाना क्षेत्र में चॉकलेट दिलाने के बहाने मासूम का अपहरण करने वाले आरोपी को पुलिस ने 6 घंटे बाद पकड़ लिया। पुलिस ने मासूम को उसके परिजनों को सौंप दिया। बच्ची ने पिता को बताया कि आरोपी ने उसे चॉकलेट और टॉफी का लालच दिया था, जिसके बाद उसे बाइक पर बैठाकर ले गया।

एसपी वंदिता राणा ने बताया- पूछताछ में आरोपी की अच्छी मंशा सामने नहीं आई है। वह बच्ची को लेकर उसके साथ अपराध करने की मंशा रखता था। आरोपी का अभी तक कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं मिला है। उसने बच्ची के साथ दुर्भावना के लिए अपहरण किया था, लेकिन वह कामयाब नहीं हो सका। मामले में आरोपी से पूछताछ जारी है।

एसपी ने बताया- रविवार दोपहर 2:30 बजे आरोपी थाना क्षेत्र में एक बालिका को बहला फुसलाकर बाइक पर बैठाकर ले गया। सूचना के तुरंत बाद पुलिस एक्टिव हो गई। सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए। इसी दौरान एक दुकान पर लगे कैमरे में आरोपी मासूम को ले जाता हुआ दिखाई दिया।

इससे पुलिस को पता चल गया था कि आरोपी महावीर गुर्जर (28) नीमकाथाना की तरफ गया है। ऐसे में नीमकाथाना पुलिस को भी सूचना दी गई। कोटपूतली से 25 पुलिसकर्मियों की 4 टीमों को रवाना किया गया। पुलिस को नाकाबंदी को देखकर आरोपी रात करीब 8:30 बजे 30 किलोमीटर दूर नीमकाथाना के टोडा दरीबा के पास बालिका और बाइक को छोड़कर पहाड़ी की ओर भागा, जिसे सर्च ऑपरेशन के बाद पकड़ लिया।

ग्रामीणों ने भी किया पीछा

कार्रवाई के दौरान टोडा पुलिस चौकी की नाकाबंदी देखकर आरोपी ने भागने की कोशिश की। जिस पर चौकी प्रभारी हेड कॉन्स्टेबल हरिराम और कॉन्स्टेबल मुनेश को शक हुआ तो उन्होंने उसका पीछा किया। टोडा दरीबा के पास आरोपी कुछ देर के लिए एक जगह पर रुका। इसी दौरान वहां से कुछ ग्रामीण गुजर रहे थे। उन्होंने उससे नाम पता पूछा। आरोपी के पास मासूम को रोता देख ग्रामीणों को कुछ शक हुआ। इतनी ही देर में आरोपी मासूम को छोड़ कर मौके से भागने लगा।

मौके पर पहुंची पुलिस और ग्रामीणों ने पहाड़ी में सर्च ऑपरेशन चलाकर आरोपी को महावीर को गिरफ्तार कर लिया।

भाई के साथ खेल रही थी बच्ची बच्ची के पिता ने बताया- उनकी कल रविवार की छुट्टी होने के कारण वह घर पर थे। बच्ची और उनके भाई बाहर बरामदे में खेल रहे थे। 2:30 के करीब भाई को उसकी 5 वर्षीय बहन नहीं दिखने पर मम्मी को बताया। मम्मी ने आसपास देखा बच्ची नहीं मिलने पर पिता को बताया। पिता ने आसपास तलाश की तब रोड के सामने उनके मिलने वालों की दुकान पर सीसीटीवी फुटेज देखी तो एक बाइक सवार बच्ची को आगे बैठाकर ले जाता दिखाई दिया। जिसकी सूचना पुलिस को दी गई।

बच्ची को चॉकलेट दिलाने का दिया लालच पिता ने बताया-बच्ची के मिलने पर जब इसके बारे में पूछा तो उसने बताया कि दोपहर को खेलते समय एक आदमी उसे चाॅकलेट और टाफ़ी दिलाने के बहाने बाहर ले गया। उसने कहा मैं तुम्हारे ताऊ जैसा हूं। आओ मैं आपको चाकलेट दिलाता हूं। पिता ने बताया कि आरोपी महावीर से उसकी किसी तरह की दुश्मनी नहीं है। वह उसे जानता तक नहीं है।

Related Articles