[pj-news-ticker post_cat="breaking-news"]

सुलताना में मोहर्रम पर पूर्व मंत्री ने खेला अखाड़ा, ढोल भी बजाया


निष्पक्ष निर्भीक निरंतर
  • Download App from
  • google-playstore
  • apple-playstore
  • jm-qr-code
X
झुंझुनूंटॉप न्यूज़देशराजस्थानसुलताना

सुलताना में मोहर्रम पर पूर्व मंत्री ने खेला अखाड़ा, ढोल भी बजाया

सुलताना में मोहर्रम पर पूर्व मंत्री ने खेला अखाड़ा, ढोल भी बजाया

सुलताना : कस्बे में मंगलवार रात नमाज असर के बाद या अली या हुसैन की सदाओं के बीच इमामबाड़ों से ताजिए बाहर निकाले गए। इमामबाड़ों के बाहर ताजियों की बैठक लगाई गई। महिलाओं ने ताजियों के सामने मेहंदी की रस्म अदा की। बड़ी मस्जिद के पास ईदगाह में ताजिए के सामने अखाड़ा खेला गया। मोहर्रम के मौके पर मुकुंदगढ़ कस्बे में बुधवार को मातमी धुनों के बीच ताजिए निकाले गए। कस्बे में मोहल्ला व्यापारियान व मोहल्ला लीलगरान से निकाला गया ताजियों का जुलूस मुख्य बाजार से गुजरते हुए शाम को कर्बला पहुंचा।

जुलूस के दौरान अकीदतमंदों ने ढोल ताशे बजाकर मातम मनाया वहीं युवाओं ने डांड पट्टे खेले। मुख्य बाजार में ताजियेदारों को स्टाल लगाकर छबील व शर्बत पिलाया गया। जुलूस में घोड़ीवारा, बेसवा, भींचरी, आलमास, चूड़ी मियान, जांटवाली, चूड़ी अजीतगढ़, पबाना, डूंडलोद से भी लोग शामिल हुए।

एसएचओ रमेश कुमार मीणा के साथ एएसआई सकेंद्र सिंह के नेतृत्व में पुलिस और आरएसी के जवान व्यवस्था में तैनात रहे। सुलताना | कस्बे में मंगलवार रात नमाज असर के बाद या अली या हुसैन की सदाओं के बीच इमामबाड़ों से ताजिए बाहर निकाले गए। इमामबाड़ों के बाहर ताजियों की बैठक लगाई गई। महिलाओं ने ताजियों के सामने मेहंदी की रस्म अदा की। बड़ी मस्जिद के पास ईदगाह में ताजिए के सामने अखाड़ा खेला गया। रातभर ढोल-ताशे बजाकर मातम मनाया गया। मोहर्रम के अवसर पर पूर्व मंत्री राजेंद्र गुढ़ा ने अखाड़ा खेला वह ढोल भी बजाए। अकीदतमंदों ने हाथों में सामाजिक चेतना से जुड़े स्लोगन भी ले रखे थे जिसके माध्यम से बेटी बचाने और मोबाइल से दूरी रखने के संदेश दिए गए। मुकुंदगढ़. मोहर्रम के मौके पर अखाड़े में डांड पट्टे खेलते युवा।

रातभर ढोल-ताशे बजाकर मातम मनाया गया। मोहर्रम के अवसर पर पूर्व मंत्री राजेंद्र गुढ़ा ने अखाड़ा खेला वह ढोल भी बजाए। अकीदतमंदों ने हाथों में सामाजिक चेतना से जुड़े स्लोगन भी ले रखे थे जिसके माध्यम से बेटी बचाने और मोबाइल से दूरी रखने के संदेश दिए गए।

Related Articles