[pj-news-ticker post_cat="breaking-news"]

सीएम भजनलाल शर्मा आज आएंगे जैसलमेर:राष्ट्रपति की अगवानी करेंगे, कार्यकर्ताओं से करेंगे मुलाकात


निष्पक्ष निर्भीक निरंतर
  • Download App from
  • google-playstore
  • apple-playstore
  • jm-qr-code
X
जैसलमेरटॉप न्यूज़देशराजस्थान

सीएम भजनलाल शर्मा आज आएंगे जैसलमेर:राष्ट्रपति की अगवानी करेंगे, कार्यकर्ताओं से करेंगे मुलाकात

सीएम भजनलाल शर्मा आज आएंगे जैसलमेर:राष्ट्रपति की अगवानी करेंगे, कार्यकर्ताओं से करेंगे मुलाकात

जैसलमेर : राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा आज जैसलमेर आएंगे। वे मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार जैसलमेर आ रहे हैं। वे यहां राष्ट्रपति की अगवानी करेंगे और उनके साथ सेना के कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।

शाम को करीब 5 बजे वे शहीद पूनम सिंह स्टेडियम में राष्ट्रपति के साथ कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। इसके बाद वे बीजेपी कार्यालय जाएंगे जहां वे बीजेपी के कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे।

मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार जैसलमेर आ रहे सीएम भजन लाल शर्मा से मिलने के लिए बीजेपी के कार्यकर्ता व पदाधिकारी भी काफी उत्साहित है। मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री भजन लाल आज सुबह करीब 10.30 बजे जयपुर से रवाना होंगे।

सुबह करीब 11.45 बजे जैसलमेर पहुंचेंगे। जैसलमेर एयरपोर्ट पर ही वे रुकेंगे और दोपहर करीब 12.45 पर वायु सैनिक हवाई अड्डे पर राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू की अगवानी करेंगे। इसके बाद सीएम भजनलाल राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू और गवर्नर कलराज मिश्र के साथ सेना के हेलीकॉप्टर से पोकरण फील्ड फायरिंग रेंज जाएंगे। पोकरण फील्ड फायरिंग में सेना के कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद वहां से जैसलमेर शहर के लिए लौटेंगे।

आज शाम करीब 4.20 बजे शहीद पूनम सिंह स्टेडियम में ‘लखपति दीदी सम्मेलन’ में करेंगे शिरकत। इस कार्यक्रम में सीएम भजन लाल के साथ राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू और गर्वनर कलराज मिश्र भी साथ होंगे।

बीजेपी कार्यकर्ताओं से करेंगे मुलाकात

सीएम भजनलाल शर्मा आज शाम बीजेपी कार्यालय जाएंगे जहां वे बीजेपी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे। गौरतलब है कि सीएम बनने के बाद पहली बार जैसलमेर आ रहे भजन लाल शर्मा से मिलने के लिए बीजेपी कार्यकर्ता काफी उत्साहित है। बीजेपी कार्यालय में सभी सीएम भजनलाल का स्वागत और अभिनंदन करेंगे। इस कार्यक्रम के बाद आज देर शाम उनका जयपुर लौटने का कार्यक्रम है।

लखपति दीदी कार्यक्रम में करेंगे शिरकत
राजस्थान सरकार के ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग एवं राजस्थान ग्रामीण आजीविका विकास परिषद (राजीविका) के तत्वाधान में आज लखपति दीदी सम्मेलन कार्यक्रम का आयोजन पूनम सिंह स्टेडियम जैसलमेर में होगा। इस कार्यक्रम की मुख्य अतिथि राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू होंगी। कार्यक्रम में स्वयं सहायता समूह की 5000 से भी अधिक महिलाएं हिस्सा लेंगी।

जानकारी के अनुसार राजीविका द्वारा स्वयं सहायता समूह के माध्यम से 45 लाख महिलाओं को लाभान्वित किया गया है। लखपति दीदी सम्मेलन कार्यक्रम में राजीविका द्वारा विभिन्न कार्यक्रम प्रस्तावित है। जिनमें स्वयं सहायता समूह के उत्पादों की प्रदर्शनी का अवलोकन किया जाएगा। जिसमें राजीविका द्वारा संचालित आर्थिक गतिविधियों को दर्शाया जाएगा। साथ ही पांच स्टॉल्स गैर सरकारी संगठनों द्वारा लगाई जाएगी। जिनका राजीविका के साथ आजीविका संवर्धन गतिविधियों को बढ़ाने के लिए एमओयू किया गया है।

Related Articles