[pj-news-ticker post_cat="breaking-news"]

बैक संबंधित योजनाओं में प्रगति लाकर ग्रामीणों को करें लाभान्वित – जिला कलक्टर


निष्पक्ष निर्भीक निरंतर
  • Download App from
  • google-playstore
  • apple-playstore
  • jm-qr-code
X
झुंझुनूंटॉप न्यूज़देशराजस्थान

बैक संबंधित योजनाओं में प्रगति लाकर ग्रामीणों को करें लाभान्वित – जिला कलक्टर

बैक संबंधित योजनाओं में प्रगति लाकर ग्रामीणों को करें लाभान्वित - जिला कलक्टर

झुंझुनू : जिला कलक्टर बचनेश अग्रवाल ने जिले में चल रही ‘‘विकसित भारत संकल्प यात्रा‘‘ कार्यक्रम में बैंक की विभिन्न योजनाओं में प्रगति कम पाए जाने पर सोमवार को सभी बैंक प्रतिनिधियों के साथ बैठक की और उन्हें प्रतिदिन उनकी योजनाओं में प्रगति लाने एवं अधिक से अधिक लोगों को लाभान्वित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कमजोर प्रगति पर नाराजगी व्यक्त करते हुए इसे गंभीरता से लेने और योजनाओं में प्रगति लाने की बात कही।

जिला कलक्टर ने बैंक अधिकारियों को कैम्प से पहले वहां के लोगों को चिन्हित कर उन्हें कैम्प में आने तथा वहां पर योजना से संंबंधित प्रक्रिया पूर्ण कर लाभान्वित करने के निर्देश दिए। उन्होंने बैंक अधिकारियों से कहा कि शिविर में आने वाले बैंकों के प्रतिनिधि स्वयं पूरी तरह से प्रशिक्षित रहेेंं, ताकि वे लोगों को पूरी जानकारी उपलब्ध करवा सके। उन्होंने बैक की शाखाओं में भी प्रतिदिन आने वाले ग्राहको को इन योजनाओं की जानकारी देकर लाभान्वित करने के भी निर्देश दिए।

यात्रा के नोडल अधिकारी जवाहर चौधरी ने अधिकारियों से कहा कि वे अपनी योजनाओं की प्रगति प्रतिदिन कैम्प समाप्ति के बाद ऑनलाईन अपलोडिंग करें। कही कोई समस्या हो, तो आपसी समन्वय से उसका निस्तारण करें। जवाहर चौधरी ने प्रगति की ऑफलाईन रिपोर्ट भी प्रतिदिन तैयार करने के निर्देश दिए। उन्होंने विभिन्न विभागों की योजनावार प्रगति से जिला कलक्टर को अवगत करवाया।

Related Articles