[pj-news-ticker post_cat="breaking-news"]

Jammu & Kashmir: किश्तवाड़ में भारतीय सेना का ALH ध्रुव हेलीकॉप्टर क्रैश, 3 जवान थे सवार, सभी सुरक्षित


निष्पक्ष निर्भीक निरंतर
  • Download App from
  • google-playstore
  • apple-playstore
  • jm-qr-code
X
जम्मू कश्मीरटॉप न्यूज़देशब्रेकिंग न्यूज़

Jammu & Kashmir: किश्तवाड़ में भारतीय सेना का ALH ध्रुव हेलीकॉप्टर क्रैश, 3 जवान थे सवार, सभी सुरक्षित

Jammu & Kashmir: जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया है। इस हेलीकॉप्टर में 3 जवान सवार थे।

Jammu & Kashmir: जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में भारतीय सेना का हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया है। इस हेलीकॉप्टर में 3 जवान सवार थे। जनकारी के अनुसार, सेना का ALH ध्रुव हेलीकॉप्टर किश्तवाड़, जम्मू-कश्मीर के पास दुर्घटना का शिकार हुआ। सेना के अधिकारी ने बताया कि पायलटों को चोटें आई हैं लेकिन वे सुरक्षित हैं।

रेस्क्यू के लिए टीमों को घटनास्थल पर रवाना कर दिया गया है। बीते दो-तीन दिनों यहां से रुक-रुककर बारिश हो रही थी। गुरुवार सुबह सेना के तीन अधिकारी हेलिकॉप्टर से जा रही थे, इसी दौरान उनका हेलिकॉप्टर हादसे का शिकार हो गया। हादसे के बाद हेलिकॉप्टर चिनाब नदी में गिर गया। घायल जवानों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

काफी ताकतवर है भारतीय सेना का ध्रुव हेलिकॉप्टर

भारतीय सेना का ALH ध्रुव हेलिकॉप्टर आखिर हादसे का शिकार कैसे हुआ, इस संबंध में कोई स्पष्ट जानकारी सामने नहीं आ पाई है। हादसे के पीछे खराब मौसम को भी कारण बताया जा रहा है। बता दें कि ध्रुव हेलिकॉप्टर में 12 जवान बैठ सकते हैं। 52.1 फीट लंबा और 16.4 फीट ऊंचा ध्रुव हेलिकॉप्टर की अधिकतम स्पीड 291 किमी प्रति घंटा है। 20 हजार फीट की ऊंचाई तक जाने की क्षमता वाला ये हेलिकॉप्टर एक बार में 630 KM तक उड़ान भी भर सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *