[pj-news-ticker post_cat="breaking-news"]

SDM प्रियंका बिश्नोई कौन? जिनकी मौत से CM भी दुखी; डॉक्टरों ने बताई निधन की सच्चाई


निष्पक्ष निर्भीक निरंतर
  • Download App from
  • google-playstore
  • apple-playstore
  • jm-qr-code
X
जोधपुरटॉप न्यूज़देशराजस्थान

SDM प्रियंका बिश्नोई कौन? जिनकी मौत से CM भी दुखी; डॉक्टरों ने बताई निधन की सच्चाई

Priyanka Bishnoi Profile: प्रियंका बिश्नोई कौन हैं? जिनकी आज कल पूरे राजस्थान में चर्चा हो रही हैं और डॉक्टरों की लापरवाही का शिकार बन गई हैं। हालांकि डॉक्टरों ने आरोपों का खंडन किया है, लेकिन उनके परिजनों ने डॉक्टरों पर ही आरोप लगाया है।

Jodhpur SDM Priyanka Bishnoi Profile: देश ने आज अपनी होनहार अफसर खो दी। एक ऑपरेशन के बाद 15 दिन जिंदगी और मौत से जूझने के बाद जोधपुर की SDM प्रियंका बिश्नोई ने दम तोड़ दिया। उनके निधन से जहां परिवार सदमे में है, वहीं राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल भी काफी दुखी हैं। परिजनों ने डॉक्टरों पर ऑपरेशन के दौरान लापरवाही बरतने का आरोप लगाया तो जिला कलेक्टर ने प्राइवेट अस्पताल के खिलाफ जांच के आदेश दे दिए, लेकिन जांच रिपोर्ट आने से पहले प्रियंका की मौत हो गई।

प्रियंका ने बुधवार देररात अहमदाबाद के हॉस्पिटल में आखिरी सांस ली। उसे 5 सितंबर को बच्चेदानी में गांठ के ऑपरेशन के लिए जोधपुर के ही वसुंधरा अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां सर्जरी के बाद उनकी तबियत बिगड़ गई तो परिजन उन्हें 7 सितंबर को अहमदाबाद ले गए, वहां बीती रात उनकी मौत हो गई। परिजनों ने सर्जरी के दौरान दी जाने वाली बेहोशी की दवाई गलत होने का दावा करते हुए आरोप लगाया है। परिजनों का कहना है कि वसुंधरा अस्पताल के डॉक्टरों ने उन्हें मामले की सही तरीके से जानकारी भी नहीं दी।

अस्पताल और डॉक्टरों ने किया आरोपों का खंडन

दूसरी ओर, वसुंधरा अस्पताल और प्रियंका की सर्जरी करने वाले डॉक्टरों ने आरोपों का खंडन किया है। परिवार का आरोप है कि सर्जरी के समय डॉक्टरों ने उसे बेहोशी की दवाई ज्यादा दे दी, जिससे इंटरनल ब्लीडिंग भी ज्यादा हो गई, लेकिन डॉक्टरों ने इस बारे में परिजनों को नहीं बताया और रेफर कर दिया। डॉक्टरों ने इस आरोप केा नकारते हुए अपने बयान में कहा कि सर्जरी के दौरान कोई कॉम्पिलकेशन नहीं थी, बल्कि टेस्ट के समय उनके माइंड में एक प्रॉब्लम डिटेक्ट हुई थी, जिसके बड़े होने पर खतरनाक और जानलेवा होने के आसार होते हैं, यही समस्या प्रियंका के मामले में हुई। सर्जरी से पहले ही प्रियंका स्ट्रेस में थी। ऑपरेशन के डर से उन्हें स्ट्रेस हुआ और सीटी स्कैन में भी स्ट्रेस डिटेक्ट हुआ था। डॉक्टरों की तरफ से कोई लापरवाही नहीं बरती गई है।

SDM प्रियंका बिश्नोई के बारे में अहम जानकारियां

बता दें कि प्रियंका 2016 बैच की RAS अधिकारी थीं। वे राजस्थान के ही बीकानेर जिले के गांव नोखा की रहने वाली थीं। उनके पिता पेशे से वकील हैं और ससुर सहीराम बिश्नोई राजस्थान पुलिस विभाग में अधिकारी रह चुके हैं। उनकी शादी फलोदी जिले के गांव सूरपुरा निवासी आबकारी इंस्पेक्टर विक्रम बिश्नोई के साथ हुई थी। प्रियंका ड्यूटी के दौरान अकसर राजस्थान की पारपंरिक ड्रेस और घूंघट में देखा जाता था। जनसेवा करते हुए सराहनीय कार्य करने के लिए हाल ही में 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस समारोह में राज्य सरकार ने प्रियंका बिश्नोई को सम्मानित भी किया था। प्रियंका डूंगरपुर, चुरू, विजयनगर में ड्यूटी कर चुकी हैं। एक अगस्त को ही उन्होंने जोधपुर में जॉइन किया था।

Related Articles