[pj-news-ticker post_cat="breaking-news"]

7 महीने से बिना डॉक्टर के चल रहा पीएचसी:नीमकाथाना कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन, चिकित्सक लगाने की मांग


निष्पक्ष निर्भीक निरंतर
  • Download App from
  • google-playstore
  • apple-playstore
  • jm-qr-code
X
Janmanasshekhawatiटॉप न्यूज़देशनीमकाथानाराजस्थानसीकर

7 महीने से बिना डॉक्टर के चल रहा पीएचसी:नीमकाथाना कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन, चिकित्सक लगाने की मांग

राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पपुरना में पिछले 7 महीने से बिना डॉक्टर के चल रहा अस्पताल जिला कलेक्टर से डाॅक्टर लगाने की मांग की

जनमानस शेखावाटी संवाददाता : रतन कुमावत

नीमकाथाना : जिले स्तरीय जनसुनवाई में जिला कलेक्टर को ज्ञापन देकर डाॅक्टर लगाने की मांग की गयी। खेतड़ी उपखंड के ग्राम पपुरना के सैकड़ों ग्रामीणों ने जनसुनवाई मे कलेक्टर शरद मेहरा को ज्ञापन देकर पीएचसी पपुरना मे डाॅक्टर लगाने की मांग की। एडवोकेट निरंजन लाल सैनी पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष ने बताया राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पपुरना पर पिछले 7 महीने से कोई भी डाॅक्टर नहीं हैं।ओर डॉक्टर का पद रिक्त चल रहा है। मौसमी बीमारियों के चलते स्वास्थ्य केंद्र में रोज लगभग ओपीडी मे 150 से ज्यादा मरीज ईलाज के लिए आ रहे हैं। खेतड़ी उपखंड क्षेत्र का सबसे बड़ा पीएचसी पपुरना हीं है। मरीज को इलाज के लिए भटकना पड रहा है। स्वास्थ्य केंद्र का लाभ डॉक्टर के रिक्त पद के चलते नहीं मिल पा रहा है। पूर्व में भी जनसुनवाई में एसडीएम खेतड़ी को ज्ञापन देकर अवगत करवा चुके हैं।

हेल्थ चिकित्सा स्वास्थ्य आपातकालीन में भी डॉक्टर की अस्पताल में व्यवस्था होनी चाहिए। लेकिन अस्पताल के समयावधि के पश्चात कोई भी रेजिडेंट डॉक्टर अस्पताल में नहीं बैठता नहीं मिलता हैं। जिससे लोगों, ग्रामीणों एवं मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है ।

इस राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पपुरना के अंतर्गत 9 सब सेंटर ( Sub center) आते हैं- बंधा की ढाणी, लालगढ, राजकुमारपुरा, जाट की ढाणी, संजयनगर, गाडराटा, प्रतापपुर देवनगर आते हैं ओर चार बड़ी ग्राम पंचायत का क्षेत्र पपुरना, रामकुमारपुरा संजयनगर, गाडराटा जिनकी आबादी लगभग 36000 से अधिक है। रात के समय मे रेजिडेंट डॉक्टर नहीं होने की वजह से मरीजों को वाहन करके बबाई सीएचसी व नीमकाथाना जिला अस्पताल में जाना पड़ता है। प्राथमिक उपचार भी रेजिडेंट डॉक्टर नहीं होने की वजह से नहीं हो पाता है। ज्ञापन देने वालो मे एडवोकेट निरंजन लाल सैनी, एसएफआई जिलाध्यक्ष विष्णु कुमार नायक, शुभम महराणियाॅ, मनीष सैनी करमाडी, चिमन, विकास सैनी भूखरी, जाकिर, तोफीक इत्यादि सैकड़ो ग्रामीण युवा मौजूद रहे।

Related Articles