[pj-news-ticker post_cat="breaking-news"]

गायत्री विद्यापीठ संस्कारों की शिक्षा के साथ-साथ विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षा के लिए भी तैयार कर रहा है…..


निष्पक्ष निर्भीक निरंतर
  • Download App from
  • google-playstore
  • apple-playstore
  • jm-qr-code
X
झुंझुनूंटॉप न्यूज़देशनवलगढ़राजस्थान

गायत्री विद्यापीठ संस्कारों की शिक्षा के साथ-साथ विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षा के लिए भी तैयार कर रहा है…..

गायत्री विद्यापीठ के छात्र पंकज नायक का बैंक में चयन होने पर किया भव्य अभिनंदन और सम्मान

जनमानस शेखावाटी संवाददाता : सुभाष चन्द्र चौबदार

नवलगढ़ : नवलगढ़ कस्बे के स्थानीय मौहल्ला खटीकन स्थित शिक्षा एवं सेवा को समर्पित संस्कारों की जन्मभूमि गायत्री विद्यापीठ उच्च माध्यमिक विद्यालय में आज शांतिकुंज हरिद्वार के तत्वावधान में गायत्री विद्यापीठ के छात्र पंकज नायक पुत्र भारत नायक का बैंक ऑफ बड़ौदा में चयन होने पर आज पंकज नायक उनके पिता भरत नायक, माता सुमित्रा देवी, बहन शीतल एवं बहनोई मनीष नायक को विद्यालय परिवार की ओर से माला, साफा पहनाकर एवं प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। वाइस प्रिंसिपल ज्योति दायमा ने बताया कि इस अवसर पर मुख्य अतिथि व्याख्याता रणवीर सिंह राव तथा अध्यक्षता प्रधानाचार्य शिक्षाविद कृष्ण कुमार दायमा “गायत्री” ने की।

इस अवसर पर छात्र के पिता भरत नायक ने कहा कि मेरे पुत्र का सरकारी बैंक में चयन होने से क्षेत्र और परिवार का मान बढ़ाया है, गायत्री विद्यापीठ के शिक्षा संस्कार और उनके पुरुषार्थ के कारण आज पंकज को सफलता मिली है, उन्होंने कहा कि प्रधानाचार्य कृष्ण कुमार दायमा ने गायत्री गुरुकुल के माध्यम से क्षेत्र में शिक्षा का जो बीजारोपण किया था वह गायत्री विद्यापीठ आज वटवृक्ष बन गया है।

इस अवसर पर प्रधानाचार्य कृष्ण कुमार दायमा ने कहा कि पहले हमारे क्षेत्र में सरकारी नौकरी में बहुत कम लोग हुआ करते थे, आज गायत्री विद्यापीठ के कारण सैकड़ों लोग सरकारी सेवा में चयन हो रहे हैं, सैकड़ों युवा सरकारी सेवा में जाकर क्षेत्र का नाम रोशन कर रहे हैं, इस विद्यालय के माध्यम से समाज सुधार, पर्यावरण संरक्षण, कुरीति उन्मूलन, नशा मुक्ति अभियान तथा छात्र-छात्राओं को कैरियर कोचिंग की शिक्षा भी दी जा रही है। गायत्री विद्यापीठ के छात्र पंकज नायक ने कहा कि मेरी शिक्षा गायत्री विद्यापीठ में हुई, मेरा एजुकेशन का बेस गायत्री से बना, यहां के संस्कार और यहां का मोटिवेशन मेरी जिंदगी में बदलाव लाया, गायत्री गुरुकुल में संस्कारों की शिक्षा के साथ-साथ विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षा के लिए भी तैयार कर रहा है तथा स्किल डेवलपमेंट पर भी काम हो रहा है यह सराहनीय कार्य है। मैंने सामान्य परिवार में जन्म लेकर मैंने यह मुकाम हासिल किया है इसके लिए विद्यालय परिवार का आभारी रहूंगा।

इस अवसर पर व्याख्याता रणवीर सिंह राव, राजेश कुमार चौहान, विद्याधर सांखला, सुनील सैनी, चंचल सिंह, पंकज सैनी, कैलाश सैनी, नरेंद्र कुमार सैनी, ओमप्रकाश सैनी, रोहिताश जांगिड़, मनोज शेषमा, अभिषेक शर्मा, अनिल सैनी, संगीता पायल, सपना सैनी, एकता सैनी, खुशबू सैन, नीतू सैनी, सोनू चावला, निक्की सैनी, करिश्मा झाझडिया, प्रिया स्वामी, सुमन ढाका, रिया शर्मा, ज्योति सैनी, अल्केश झाझड़िया, लक्ष्मी घोड़ेला, रिद्धि शर्मा, पूनम सैनी, तनुजा सैनी, फरीन गौरी, ज्योति कुमारी, सुनीता सैनी सहित सैकड़ों अभिभावक विद्यार्थी शिक्षक-शिक्षिकाएं उपस्थित थे। कार्यक्रम का सफल संचालन विजय कुमार दायमा ने किया।

Related Articles