[pj-news-ticker post_cat="breaking-news"]

राजस्थान तकनीकी विश्वविद्यालय कोटा के कुलपति प्रोफेसर एसके सिंह के 2 वर्ष का सफलतम कार्यकाल पूर्ण, शुभचिंतको नें प्रदान की शुभकामनाएं


निष्पक्ष निर्भीक निरंतर
  • Download App from
  • google-playstore
  • apple-playstore
  • jm-qr-code
X
कोटाटॉप न्यूज़देशराजस्थान

राजस्थान तकनीकी विश्वविद्यालय कोटा के कुलपति प्रोफेसर एसके सिंह के 2 वर्ष का सफलतम कार्यकाल पूर्ण, शुभचिंतको नें प्रदान की शुभकामनाएं

कोटा : राजस्थान तकनीकी विश्वविद्यालय कोटा के कुलपति प्रोफेसर एसके सिंह नें आज अपने कुलपति के कार्यकाल के रूप में 2 वर्ष पूर्ण किए। सह जनसंपर्क अधिकारी विक्रम राठौड़ नें बताया कि विख्यात शिक्षाविद प्रो. सिंह ने वर्ष 2022 में राजस्थान तकनीकी विश्वविद्यालय के कुलपति के रूप में कार्यभार संभाला था। कुलपति के रूप में पदभार ग्रहण करने के साथ ही मजबूत संकल्पना और व्यापक दृष्टिकोण के साथ कार्य करते हुए आपके मार्गदर्शन में विश्वविद्यालय नें असंख्य उपलब्धियां दर्ज की है।

आपके सक्षम नेतृत्व में राजस्थान तकनीकी विश्वविद्यालय, कोटा राजस्थान प्रदेश में तकनीकी शिक्षा के व्यापक प्रचार-प्रसार, विद्यार्थिओं के कौशल विकास और सर्वश्रेष्ठ अकादमिक दक्षता के निर्माण के साथ तकनीकी शिक्षा के सर्वांगीण उन्नयन की वृहत संकल्पना को निरंतर साकार कर रहा है। साथ ही कुशल नेतृत्वकर्ता कर रूप में नवीनतम प्रौद्योगिकी और तकनीकी को अंगीकार कर राजस्थान तकनीकी विश्वविद्यालय नें उत्कृष्टता केन्द्र के रूप में शिक्षा जगत में अपनी विशिष्ट पहचान स्थापित की हैं। राजस्थान तकनीकी विश्वविद्यालय ने प्राथमिकता के साथ विशेष रूप से बुनियादी, उच्च एवं तकनीकी शिक्षा को मजबूत करने की दिशा में काम किया है।

अपने सफल कार्यकाल के दौरान प्रो. एसके सिंह ने विवि में स्वच्छ शैक्षिक एवं बेहतरीन माहौल, अकादमिक उत्कृष्टता, पारदर्शी प्रशासनिक व्यवस्था, नवाचार, तकनीकी शिक्षा के विद्यार्थियों एवं सम्बद्ध महाविद्यालयों के उन्नयन के समुचित प्रयास, शिक्षकों की पदोन्नति, शिक्षक-कर्मचारियों की हितो का संरक्षण, विश्वविद्यालय का विकास और सशक्तिकरण, नवाचार, लाभदायक अकादमिक योजनाओं, परीक्षा प्रणालियों में अपेक्षित सुधार, शोध-अनुसंधान सहित असंख्य उल्लेखनीय कार्यो के माध्यम से विश्वविद्यालय को नई दिशा देने के समुचित प्रयास किए। जिसके फलस्वरूप राजस्थान तकनीकी विश्वविद्यालय ने अंतराष्ट्रीय स्तर पर अपनी विशिष्ट पहचान स्थापित की। असंख्य उपलब्धियों से भरे अपने 2 वर्ष की कायर्काल में प्रो.सिंह के अथक प्रयासों से राजस्थान तकनीकी विश्वविद्यालय ने राजस्थान में ही नहीं अपितु राष्ट्रीय स्तर पर तकनीकी शिक्षा के क्षेत्र में नए आयाम स्थापित किए हैं।

Related Articles