[pj-news-ticker post_cat="breaking-news"]

अमित को मारी थी 4 गोलियां, 24 घंटे बाद भी पुलिस खाली हाथ, पोस्टमार्टम में देरी से नाराज ग्रामीणों का ढाई घंटे धरना


निष्पक्ष निर्भीक निरंतर
  • Download App from
  • google-playstore
  • apple-playstore
  • jm-qr-code
X
झुंझुनूंटॉप न्यूज़देशराजस्थानसूरजगढ़

अमित को मारी थी 4 गोलियां, 24 घंटे बाद भी पुलिस खाली हाथ, पोस्टमार्टम में देरी से नाराज ग्रामीणों का ढाई घंटे धरना

अमित के दोनों कुल्हों, सीने व जबड़े में फंसी थी गोलियां

सूरजगढ़ : महपालवास निवासी अमित की मंगलवार रात तलवार से हमला कर व गोली मारकर कर दी गई थी। डॉक्टरों ने उसके शरीर से चार गोलियां निकालीं हैं। आरोपी अभी पुलिस की पकड़ में नहीं आए हैं। इधर पोस्टमार्टम में देरी से आक्रोशित अमित के परिजन व ग्रामीण बुधवार को थाने के बाहर धरने पर बैठ गए। ग्रामीणों ने पोस्टमार्टम के लिए गठित मेडिकल बोर्ड में शामिल झुंझुनूं के डॉ. संजय के देरी से आने पर उसे सस्पेंड करने की मांग करने लगे।

जिला परिषद सदस्य रणवीर नाड़ा, पूर्व जिला परिषद सदस्य रामवतार धौलिया, पंचायत समिति सदस्य सोमवीर लांबा, विकास भालोठिया, तन्मय अहलावत, राजेश गोदारा, डॉ. सुखवीर सिंह, एडवोकेट शिवराज सिंह राठौड़, उम्मेद सिंह, जगदीश सिंह के नेतृत्व में दोपहर दो बजे ग्रामीण धरने पर बैठ गए।

पुलिस अधिकारियों ने ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया लेकिन वे डॉ. संजय को सस्पेंड नहीं करने तक पोस्टमार्टम नहीं करवाने की जिद पर अड़े रहे। तहसीलदार चंद्रशेखर यादव की समझाइश पर ग्रामीण पोस्टमार्टम के लिए राजी हुए और डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए ज्ञापन सौंपा। शाम करीब 5 बजे पोस्टमार्टम कर अमित का शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया। तहसीलदार द्वारा ज्ञापन कलेक्टर को भिजवाए जाने के बाद धरना उठा लिया।

बारिश की वजह से देरी से पहुंचे डॉक्टर: सीएचसी प्रभारी डॉ. हरेंद्र धनखड़ ने बताया कि बुधवार सुबह 11:20 बजे मेडिकल बोर्ड का गठन किया गया था। इसमें शामिल बीडीके अस्पताल झुंझुनूं के डॉ. संजय झुंझुनूं में बारिश होने व गाड़ी खराब होने की वजह से कुछ देरी से 1:38 बजे सीएचसी पहुंचे थे। डॉ. संजय ने बताया कि वे झुंझुनूं से साढ़े 11 बजे रवाना हो गए थे। बारिश की वजह से झुंझुनूं से निकलने में देरी हुई और उनकी गाड़ी भी खराब हो गई। इस कारण देरी हो गई।

इधर सूरजगढ़ थाने सहित जिलेभर की पुलिस व डीएसटी टीमें आरोपियों की तलाश में जुट गईं। पुलिस टीमें हरियाणा में भी संभावित ठिकानों पर दबिश दे रही है। घटनास्थल पर एफएसएल, एमओबी व डॉग स्कवाड टीम ने भी साक्ष्य जुटाए। हालांकि अभी तक आरोपी पुलिस के हत्थे नहीं चढ़े हैं। पुलिस संदिग्धों से भी पूछताछ कर आरोपियों का सुराग लगाने में जुटी है। एएसपी फूलचंद मीणा भी दिनभर थाने में मौजूद रहे। पोस्टमार्टम के दौरान अमित के शव से चार गोलियां निकाली गईं।

पोस्टमार्टम के दौरान एक एक गोली अमित के दोनों कुल्हों में, एक गोली सीने में और एक जबड़े में फंसी हुई मिली। हाथ पर धारदार हथियार का घाव था। पोस्टमार्टम करने वाली टीम में डॉ. नेत्रपाल, डॉ. नरेश कुमार व डॉ. संजय शामिल थे। गौरतलब है कि सात महीने पहले महपालवास के अमित उर्फ अंकित पुत्र मूंगाराम जाट ने कुशलपुरा निवासी मोनिका के साथ कोर्ट मैरिज की थी। मोनिका के घरवाले इससे नाराज हैं।

पिता ने दर्ज कराया हत्या का मुकदमा : मृतक अमित उर्फ अंकित के पिता मूंगाराम ने हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस को दी रिपोर्ट में कुशलपुरा के रिंकू, प्रीतम, दौलत, अशोक पहलवान, पूजा, चांदूसिंहपुरा के विकास जांगिड़, दीपू चौराड़ी, पंकज पापड़ा, चीमा का बास के दक्षित आदि के खिलाफ अमित पर तलवार से वार करने व गोली मारकर हत्या करने का आरोप लगाया है।

Related Articles