[pj-news-ticker post_cat="breaking-news"]

सिंघाना : सामुदायिक हॉस्पिटल के बाहर गंदगी के ढेर:कचरे ढेर से गुजरते हैं मरीज, चिकित्सा प्रभारी बोले- बार-बार शिकायत के बाद भी नहीं हो रहा समधान


निष्पक्ष निर्भीक निरंतर
  • Download App from
  • google-playstore
  • apple-playstore
  • jm-qr-code
X
देशराजस्थान

सिंघाना : सामुदायिक हॉस्पिटल के बाहर गंदगी के ढेर:कचरे ढेर से गुजरते हैं मरीज, चिकित्सा प्रभारी बोले- बार-बार शिकायत के बाद भी नहीं हो रहा समधान

सामुदायिक हॉस्पिटल के बाहर गंदगी के ढेर:कचरे ढेर से गुजरते हैं मरीज, चिकित्सा प्रभारी बोले- बार-बार शिकायत के बाद भी नहीं हो रहा समधान

सिंघाना : सिंघाना के राजकीय अस्पताल के सामने लगने वाला गंदगी का ढेर अब अस्पताल कर्मचारियों के लिए परेशानी का सबब बनने लगा है। अस्पताल के पास नियमित सफाई व कचरा नहीं डालने को लेकर अस्पताल के कर्मचारी उच्च अधिकारियों व प्रशासन को कई बार गुहार लगा चुके हैं, लेकिन व्यवस्था में सुधार नहीं होने से राहगीरों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अस्पताल के कर्मचारियों ने बताया कि राजकीय अस्पताल के मुख्य गेट के पास बाजार के कुछ लोग सुबह कचरे का ढेर लगा देते हैं, जो पूरे दिन अस्पताल के सामने पड़ा रहता है।

आवारा पशु मंडराते हैं

कचरे का ढेर लगा होने के कारण इसमें आवारा पशु बिखेर देते हैं, जिससे अस्पताल के सामने गंदगी ही गंदगी हो जाती है। अस्पताल के सामने कचरा नहीं डालने को लेकर पूर्व में भी कई बार अवगत करवाया जा चुका है, लेकिन कचरा डालने वाले लोग अस्पताल प्रशासन की बात मानने को तैयार नहीं है। रोजाना दुकानों व मकानों से निकलने वाले कचरे को इकट्ठा कर अस्पताल के मुख्य गेट के पास डाल कर चले जाते हैं। अस्पताल के सामने लगने वाले कचरे के ढेर से होने वाली परेशानी को लेकर सीएचसी प्रभारी की ओर से विभाग के उच्च अधिकारियों व प्रशासनिक अधिकारियों को भी शिकायत कर कचरे का सही जगह निस्तारण करने की मांग की जा चुकी है, लेकिन अधिकारी व कर्मचारी इस और कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं।

गंदगी से गुजरते हैं लोग

इस संबंध में उन्होंने ग्राम पंचायत को भी कचरे के लिए उपयुक्त जगह का चुनाव कर इकट्ठा करने व अस्पताल के सामने कचरा नहीं डालने को लेकर शिकायत की जा चुकी है, लेकिन पंचायत स्तर पर भी ठोस कदम नहीं उठाए जाने से लोगों को गंदगी से गुजरना पड़ रहा है, तो कचरा डालने वाले लोग अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। अस्पताल के सामने आए दिन कचरे का ढेर लगा होने से अस्पताल में आने वाले लोगों को भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है तथा कचरे के ढेर पर पशुओं का जमावड़ा होने से राहगीरों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

बड़ा कचरा पात्र रखा जाए

प्रभारी डॉ. धर्मेंद्र सैनी ने बताया कि राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के सामने डालने वाले कचरे को लेकर बार-बार ग्राम पंचायत के सरपंच व थानाधिकारी को लिखित में अवगत कराने के बावजूद भी प्रशासन इस पर कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है। राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के भवन के सामने कुछ लोगों द्वारा गंदगी फैलाई जा रही है, जिससे स्वच्छ भारत अभियान का उल्लंघन भी हो रहा है। यहां पर एक बड़ा कचरा पात्र रखकर उसमें कचरा डाला जाए।

लोगों को पाबंद किया जाएगा

सरपंच विजय कुमार शर्मा ने बताया कि ग्राम पंचायत द्वारा नियमित सफाई करवाई जाती है। कुछ लोग कचरा डाल देते है, जिसे पंचायत की ओर से लगे सफाई कर्मचारी उठा ले जाते है। फिर भी वहां के लोगों को कचरा नहीं डालने के लिए पाबंद किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *