[pj-news-ticker post_cat="breaking-news"]

राजस्थान से बड़ी खबर, मंत्री किरोड़ीलाल मीणा दे सकते हैं इस्तीफा? कहा था- हारे तो छोड़ दूंगा पद


निष्पक्ष निर्भीक निरंतर
  • Download App from
  • google-playstore
  • apple-playstore
  • jm-qr-code
X
टॉप न्यूज़देशभरतपुरराजस्थान

राजस्थान से बड़ी खबर, मंत्री किरोड़ीलाल मीणा दे सकते हैं इस्तीफा? कहा था- हारे तो छोड़ दूंगा पद

Minister Kirodi Lal Meena Hinted Resignation: राजस्थान की बीजेपी सरकार में मंत्री किरोड़ी लाल मीणा ने इस्तीफे के संकेत दिए हैं। उन्होंने एक्स पर पोस्ट साझा करते हुए लिखा कि रघुकुल रीति सदा चलि आईए प्राण जाई पर बचन न जाई।

Minister Kirodi Lal Meena Hinted Resignation: लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे अब धीरे-धीरे साफ होने लगे हैं। एग्जिट पोल के अनुमान धराशाही हो गए हैं। अब तक रुझानों के अनुसार राजस्थान में बीजेपी 14 और कांग्रेस गठबंधन 11 सीटों पर आगे चल रहा हैं। इस बीच राजस्थान की बीजेपी सरकार में मंत्री किरोड़ीलाल मीणा ने इस्तीफे के संकेत दिए हैं। उन्होंने एक्स पर पोस्ट साझा करते हुए लिखा कि रघुकुल रीति सदा चलि आई, प्राण जाई पर बचन न जाई। मंत्री किरोड़ीलाल ने नतीजों से एक दिन पहले दावा किया था कि प्रधानमंत्री ने मुझे 7 सीटों की जिम्मेदारी दी थी। उन सात में से अगर एक भी सीट बीजेपी हारती है तो मैं मंत्री पद छोड़ दूंगा।

किरोड़ीलाल ने कहा था कि प्रधानमंत्री ने यहां से वहां तक जाते हुए मुझे 7 सीटों की जिम्मेदारी दी थी। इसके अलावा मैंने 11 सीटों पर मेहनत की थी। अगर 7 सीटों में से एक भी सीट अगर हम हारते हैं तो मैं मंत्री पद छोड़ दूंगा। उन्होंने सात सीटों के नाम भी गिनाए थे। इन सात सीटों में भरतपुर, धौलपुर-करौली, अलवर, जयपुर ग्रामीण, दौसा, सवाईमाधोपुर-टोंक और बारां-झालावाड़ सीट शामिल हैं। किरोड़ीलाल के बयान पर पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि वे अपनी बात के पक्के आदमी है और आज शाम 5 बजे तक इस्तीफा दे देंगे।

बता दें कि दौसा में कांग्रेस के मुरारीलाल मीणा 1 लाख 52 हजार वोटों से आगे चल रहे हैं। भरतपुर में भाजपा प्रत्याशी रामस्वरूप कोली 43 हजार 199 वोटों से पीछे चल रहे हैं। अलवर में भूपेंद्र यादव 59 हजार से अधिक वोटों से आगे चल रहे हैं। जयपुर ग्रामीण सीट पर भाजपा के राव राजेंद्र सिंह 7 हजार 500 वोटों से आगे चल रहे हैं। सवाईमाधोपुर-टोंक से कांग्रेस के हरीशचंद्र मीणा 51 हजार वोटों से आगे हैं। वहीं बारां-झालावाड़ सीट पर भाजपा के दुष्यंत सिंह 2 लाख से अधिक वोटों से आगे चल रहे हैं।

Related Articles