[pj-news-ticker post_cat="breaking-news"]

निज्‍जर हत्याकांड में तीन भारतीय गिरफ्तार, कनाडा से जुड़ा है मामला, भारत पर क्यों लग रहा आरोप?


निष्पक्ष निर्भीक निरंतर
  • Download App from
  • google-playstore
  • apple-playstore
  • jm-qr-code
X
टॉप न्यूज़देशविदेश

निज्‍जर हत्याकांड में तीन भारतीय गिरफ्तार, कनाडा से जुड़ा है मामला, भारत पर क्यों लग रहा आरोप?

Canada-India Tension : खालिस्तान अलगाववादी हरदीप सिंह निज्जर हत्याकांड को लेकर कनाडा और भारत के संबंधों में तनाव आ गया था। इस मामले में कनाडा की सरकार ने भारत पर बड़ा आरोप लगाया था।

Nijjar Murder Case Update : कनाडा में हिट स्क्वाड के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है। खालिस्तान अलगाववादी हरदीप सिंह निज्जर हत्याकांड के मामले में कनाडाई पुलिस ने इन आरोपियों को पकड़ा है। इस मामले में कनाडा सरकार ने भारतीय एजेंटों पर निज्जर की हत्या करने का आरोप लगाया था।

हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के मामले में कनाडा पुलिस ने शुक्रवार को बड़ी कार्रवाई की। इस केस में जांच एजेंसी ने तीन भारतीयों को गिरफ्तार किया है। सूत्रों का कहना है कि कथित हिट स्क्वाड के सदस्यों के रूप में इन आरोपियों की पहचान की गई थी। पुलिस पिछले कुछ महीनों से करणप्रीत सिंह, कमलप्रीत सिंह, और करण बराड़ की गतिविधियों पर नजर रख रही थी।

इन लोगों पर हत्या-साजिश का लगा आरोप

कोर्ट के दस्तावेजों से मिली जानकारी के अनुसार, निज्जर केस में कमलप्रीत सिंह, करणप्रीत सिंह और करण बराड़ पर हत्या करने और साजिश करने का आरोप लगा है। साथ ही भारत के नागरिक के रूप में गिरफ्तार किए गए तीन संदिग्धों की पहचान हुई है।

कनाडा-भारत के संबंधों में तनाव

निज्जर हत्याकांड के बाद कनाडा और भारत के रिश्तों में तनाव आ गया था। कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो ने भारत के एजेटों को इस हत्या का जिम्मेदार ठहराया था। इस पर भारत ने ट्रूडो के आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया था। भारत के विदेश मंत्रालय ने कहा था कि ट्रूडो पहले भी ऐसे निराधार बयान दे चुके हैं। उनके बयान एक बार फिर कनाडा में उग्रवाद, अलगाववाद और हिंसा को मिले राजनीतिक स्थान को दर्शाता है।

Related Articles