[pj-news-ticker post_cat="breaking-news"]

कांग्रेस प्रत्याशी उचियारड़ा के खिलाफ FIR:थाने के बाहर धरना दिया था; फलोदी थानाधिकारी ने दर्ज करवाया मामला


निष्पक्ष निर्भीक निरंतर
  • Download App from
  • google-playstore
  • apple-playstore
  • jm-qr-code
X
जोधपुरटॉप न्यूज़देशफलोदीराजस्थान

कांग्रेस प्रत्याशी उचियारड़ा के खिलाफ FIR:थाने के बाहर धरना दिया था; फलोदी थानाधिकारी ने दर्ज करवाया मामला

कांग्रेस प्रत्याशी उचियारड़ा के खिलाफ FIR:थाने के बाहर धरना दिया था; फलोदी थानाधिकारी ने दर्ज करवाया मामला

फलोदी : जोधपुर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी करण सिंह उचियारड़ा के खिलाफ फलोदी थाने में मामला दर्ज करवाया गया है। 28 अप्रैल को उचियारड़ा अपने समर्थकों के साथ फलोदी थाने के बाहर धरने पर बैठे थे। इसको लेकर फलोदी थानाधिकारी रामेश्वर दयाल ने बुधवार को मामला दर्ज करवाया।

थानाधिकारी ने बताया- करण सिंह उचियारड़ा समेत 16 लोगों ने जिला मजिस्ट्रेट के आदेश की पालना नहीं की। स्वीकृति के बिना सार्वजनिक स्थल पर धरना दिया। इस पर उचियारडा के खिलाफ बिना अनुमति धरना देने, सार्वजनिक मार्ग बाधित करने, सरकारी निर्देशों और आचार संहिता का उल्लंघन करने की धाराओं में मामला दर्ज किया गया है।

उचियारड़ा के नेतृत्व में थाने के बाहर धरना दिया गया था।
उचियारड़ा के नेतृत्व में थाने के बाहर धरना दिया गया था।

16 के खिलाफ मामला दर्ज

थानाधिकारी रामेश्वर दयाल ने बताया- करण सिंह उचियारड़ा, फलोदी विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रहे प्रकाश छंगाणी, कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष इलमदीन, लोहावट पूर्व विधायक किशनाराम विश्नोई, नगर परिषद उपसभापति सलीम नागौरी, फलोदी प्रधान उमरदीन, श्रीगोपाल व्यास, महेश व्यास, एडवोकेट प्रवीण सिंह, इस्लाम खान, मेहबूब खान, एडवोकेट गोरधन जयपाल, कुम्भ सिंह पातावत, जुनेजो की ढाणी सरपंच इनायत अली, प्रवीण सिंह मदेरणा, किरण मेघवाल के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

फलोदी SHO ने मामला दर्ज कराया है।
फलोदी SHO ने मामला दर्ज कराया है।

समझाइश के बावजूद सीओ कार्यालय का किया था घेराव

पुलिस के अनुसार, फलोदी जिला मजिस्ट्रेट के क्षेत्राधिकार में दो महीने के लिए धारा 144 लागू की गई है। 28 अप्रैल को दोपहर 12 बजे सूचना मिली कि फलोदी कस्बे के जोधपुर चौराहे पर कांग्रेस प्रत्याशी करण सिंह उचियारड़ा के नेतृत्व में करीब 100 लोगों ने इकट्ठा होकर फलोदी सर्किल ऑफिसर (CO) आयुष वशिष्ठ के कार्यालय और थाने का घेराव किया था।

सूचना के बाद पुलिस जोधपुर चौराहे पर पहुंची। उनसे समझाइश की गई, लेकिन वे नहीं माने। सभी लोगों ने प्रदर्शन करते हुए जोधपुर से फलोदी जाने वाले मुख्य मार्ग को बाधित कर दिया और नारेबाजी की। एक बार फिर इनसे समझाइश की गई लेकिन वे नहीं माने।

यहां से सभी सीओ ऑफिस पहुंचे और सड़क पर खड़े होकर जमकर नारेबाजी की। यहां उचियारड़ा समेत अन्य लोगों से पुलिस ने तीसरी बार समझाइश की लेकिन करीब 2.30 बजे प्रदर्शनकारी यहां से रवाना होकर फलोदी थाने के सामने पहुंचे और टैंट लगाकर धरने पर बैठ गए। यहां भी एसडीएम सुनील पंवार और अन्य अधिकारियों ने समझाइश की, इसके बाद में धरना समाप्त किया।

ये था मामला

26 अप्रैल को वोटिंग के दिन फलोदी विधानसभा क्षेत्र के बैंगटी कलां गांव के मतदान केंद्र पर भाजपा और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच कहासुनी के बाद पथराव हो गया था, इसके बाद पुलिस ने 3 कांग्रेस कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया। 28 अप्रैल रविवार को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने डीएसपी कार्यालय पर प्रदर्शन किया। कांग्रेस कार्यकर्ताओं की मांग थी कि उनके द्वारा दी गई रिपोर्ट पर मामला दर्ज किया जाए, बेवजह मारपीट करने वाले सिपाही को सस्पेंड किया जाए और भाजपा कार्यकर्ता द्वारा दर्ज करवाए गए मुकदमे की निष्पक्ष जांच की जाएगी।

दो दौर की वार्ता विफल रही, तीसरी वार्ता में तीन मांगों पर सहमति बनने के बाद धरना स्थगित कर दिया। धरने में शामिल हुए हुए कांग्रेस प्रत्याशी करण सिंह उचियारड़ा ने उस समय कहा था कि निष्पक्ष कार्रवाई नहीं हुई तो फिर से धरने पर बैठेंगे।

Related Articles