[pj-news-ticker post_cat="breaking-news"]

खरगे बोले- दलित-आदिवासी को बढ़ाना BJP का दिखावा; संसद भवन के उद्घाटन में न बुलाना राष्ट्रपति का अपमान


निष्पक्ष निर्भीक निरंतर
  • Download App from
  • google-playstore
  • apple-playstore
  • jm-qr-code
X
जनमानस शेखावाटी ब्यूरोजयपुरटॉप न्यूज़देशराजस्थान

खरगे बोले- दलित-आदिवासी को बढ़ाना BJP का दिखावा; संसद भवन के उद्घाटन में न बुलाना राष्ट्रपति का अपमान

खरगे ने कहा कि भाजपा ने नए संसद भवन के शिलान्यास में न बुलाकर पहले पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और अब उद्घाटन में न बुलाकर राष्ट्रपति मुर्मू को किया अपमानित। दलित-आदिवासी को साथ लेकर चलने की बात भाजपा का सिर्फ दिखावा है।

जयपुर : जयपुर से रास्थान विधानसभा चुनाव अभियान प्रचार की शुरुआत करते हुए कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और सीएम गहलोत ने कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित किया। इस दौरान केंद्र की भाजपा सरकार पर तीनों एक के बाद एक हमलावर हुए।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि नए संसद के लोकार्पण में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को नहीं बुलाकर मोदी सरकार ने राष्ट्रपति का अपमान किया है। उन्हें आदिवासी होने की वजह से नहीं बुलाया गया। खरगे ने कहा कि नए संसद भवन के शिलान्यास के लिए तत्कालीन राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को आमंत्रित नहीं किया गया था क्योंकि भाजपा वाले उन्हें “अछूत” मानते हैं।

अछूत के आने से ये लोग गंगाजल से उस जगह को धोते हैं। ये केवल कहने को दलित और आदिवासी को आगे करने की बात करते हैं। अब राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को नए संसद भवन के उद्घाटन में आमंत्रित नहीं किया गया, जबकि अभिनेताओं सहित कई अन्य लोगों को आमंत्रित किया गया था। ये तो राष्ट्रपति का अपमान है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि 2024 में कांग्रेस सरकार आई, तो तत्काल महिला आरक्षण देंगे।

Related Articles