[pj-news-ticker post_cat="breaking-news"]

झुंझुनूं-सूरजगढ़ : पत्नी का मर्डर कर लाश ठिकाने लगाने डेढ़ घंटे घूमा:3 साल की बेटी थी साथ, गोल-गप्पे खिलाए; सब्जी खरीदी


निष्पक्ष निर्भीक निरंतर
  • Download App from
  • google-playstore
  • apple-playstore
  • jm-qr-code
X
झुंझुनूंदेशराजस्थानसूरजगढ़

झुंझुनूं-सूरजगढ़ : पत्नी का मर्डर कर लाश ठिकाने लगाने डेढ़ घंटे घूमा:3 साल की बेटी थी साथ, गोल-गप्पे खिलाए; सब्जी खरीदी

पत्नी का मर्डर कर लाश ठिकाने लगाने डेढ़ घंटे घूमा:3 साल की बेटी थी साथ, गोल-गप्पे खिलाए; सब्जी खरीदी

झुंझुनूं-सूरजगढ़ : हत्यारे पति ने गोली मारकर पत्नी का मर्डर किया। फिर मर्डर को एक्सीडेंट का रूप देने के लिए डेढ़ घंटे तक लाश को सड़क पर लेकर घूमा। इस दौरान कार में 3 साल की बेटी भी थी। रास्ते में बेटी को गोल-गप्पे खिलाए, सब्जी खरीदी। ताकि किसी को शक न हो। फिर कार को एक पेड़ में टकरा दी। फिल्मी लगने वाली यह कहानी हकीकत है। मामला झुंझुनूं के सूरजगढ़ थाना इलाके के गांव पिलोद का है। यहां एक स्कूल संचालक और क्रशर व्यापारी ने अपनी प्रिंसिपल पत्नी की हत्या की और फिर उसे एक्सीडेंट का रूप देने की साजिश रची। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट ने उसकी पोल खोल दी। आरोपी पति, ससुर व देवर को गिरफ्तार कर लिया गया है।

सूरजगढ़ थाने में आरोपी पति सुरेंद्र सिंह (सबसे दाएं), देवर विजेंद्र सिंह (बीच में) और ससुर करण सिंह।
सूरजगढ़ थाने में आरोपी पति सुरेंद्र सिंह (सबसे दाएं), देवर विजेंद्र सिंह (बीच में) और ससुर करण सिंह।

सूरजगढ़ पुलिस के मुताबिक- सोमवार 28 अगस्त की रात नाथजी का कुआं (पिलोद, सूरजगढ़) के पास पिलोद निवासी सुरेंद्र सिंह (34) की कार पेड़ से टकरा गई। सूचना मिली कि हादसे में सुरेंद्र की पत्नी विपनेश (30) की मौत हो गई है और सुरेंद्र घायल है। सूरजगढ़ पुलिस और जीवन ज्योति रक्षा समिति के सदस्यों ने सुरेंद्र और विपनेश को सूरजगढ़ सीएचसी पहुंचाया। डॉक्टरों ने विपनेश को मृत घोषित कर दिया। शव मॉर्च्युरी में रख दिया गया। इसके दूसरे दिन सुरेंद्र के पिता ने करण सिंह ने विपनेश के भाई को फोन कर एक्सीडेंट में मौत की सूचना दी।

पोस्टमॉर्टम में आया- जबड़े में गोली फंसी है

घटना के दूसरे दिन मंगलवार 29 अगस्त को विपनेश के पीहर के लोग सूरजगढ़ सीएचसी पहुंचे। उन्होंने विपनेश की मौत को संदिग्ध बताया और जांच की मांग की। डिप्टी शिवरतन गोदारा ने मेडिकल बोर्ड से पोस्टमॉर्टम कराया तो विपनेश के जबड़े में गोली फंसी मिली। सीएचसी इंचार्ज डॉ हिरेंद्र ने कहा- मेडिकल बोर्ड में मैं, डॉ. पंकज और अलका गजराज थीं। विपनेश के सिर (जबड़े के पास) गोली फंसी मिली। विस्तृत रिपोर्ट बनाकर पुलिस को सौंपेंगे।

चूरू के रतनगढ़ निवासी विपनेश कंवर की शादी 9 साल पहले सुरेंद्र सिंह क साथ हुई थी।
चूरू के रतनगढ़ निवासी विपनेश कंवर की शादी 9 साल पहले सुरेंद्र सिंह क साथ हुई थी।

पिता बोले- दहेज के लिए परेशान करते थे

चूरू जिले के रतनगढ़ थाना क्षेत्र के जालेउ बड़ी निवासी पिता सुजान सिंह ने बताया- बेटी की शादी 7 दिसंबर 2014 को पिलोद निवासी सुरेंद्र से की थी। सुरेंद्र पिलोद में सूर्य पब्लिक स्कूल का संचालक है। वह क्रशर के व्यापार से भी जुड़ा है। बेटी विपनेश को उसने सूर्य पब्लिक स्कूल में प्रिंसिपल बना रखा था। शादी में हमने दहेज में गोल्ड और सिल्वर ज्वेलरी, फर्नीचर, कैश, सारा सामान और होंडा सिटी कार दी थी। इसके बावजूद शादी के 6 महीने बाद से ही पति सुरेंद्र, ससुर करण सिंह, देवर विजेंद्र सिंह, ननद उर्मिला और सास कम दहेज लाने का ताना देते और मारपीट करते थे।

विपनेश ने कई बार आपबीती बताई। समझाइश करते तो ससुराल वाले आगे से शिकायत न आने की बात कहते। एक बार मेरा भाई बजरंग भी समझाइश करने गया था। बेटी के एक्सीडेंट की सूचना वारदात के दूसरे दिन मंगलवार सुबह 11 बजे ससुर करण सिंह से फोन के जरिए मिली मिली। बेटी की मौत को लेकर शक हुआ।

मंगलवार 29 अगस्त को मैं उस जगह (नाथजी का कुआं) पहुंचा जहां एक्सीडेंट होना बताया गया। लेकिन हादसे के कोई सबूत वहां नहीं मिले। सुरेंद्र की कार देखी तो इस तरह डैमेज नहीं हुई थी कि अंदर बैठे किसी व्यक्ति की मौत हो जाए। कार के अगले हिस्से में हल्की खरोचें थीं। सुरेंद्र सिंह को हादसे में खरोच तक नहीं आई तो शक पुख्ता हो गया। वारदात वाली दोपहर विपनेश ने रोते हुए अपनी मां को फोन किया था। कहा था कि मुझे यहां से ले जाओ। ये लोग मुझे जान से मार देंगे। मां ने बेटी को अगले दिन ले जाने की बात कही थी। इसके बाद विपनेश के कि विपनेश की एक्सीडेंट में मौत हो गई।

इसी कार को देखकर पीहर पक्ष को शक हुआ। कार हल्की सी डैमेज थी। जांच कराई तो सच सामने आया।
इसी कार को देखकर पीहर पक्ष को शक हुआ। कार हल्की सी डैमेज थी। जांच कराई तो सच सामने आया।

पूछताछ में पति ने किए चौंकाने वाले खुलासे

सूरजगढ़ पुलिस की मुताबिक में आरोपी पति सुरेंद्र ने गुनाह कबूल कर लिया। घटनाक्रम इस प्रकार हुआ- पति-पत्नी में आपसी विवाद होता था। विवाद इतना बढ़ गया कि सोमवार शाम 6 बजे बाद बिना सोचे समझे सुरेंद्र ने अवैध पिस्टल से पत्नी विपनेश के सिर में गोली मार दी। इसके बाद शव को ठिकाने लगाने के लिए अंधेरा होने का इंतजार करने लगा। उसने शव को कार में डाला और डेढ़ घंटे तक बाजार और सड़क पर घूमता रहा। इस दौरान उसने कार में 3 साल की बेटी को भी साथ रखा।

शव को ठिकाने लगाने के लिए वह कोई सुनसान इलाका ढूंढ रहा था। किसी को शक न हो इसलिए उसने बाजार से सब्जी भी खरीदी और बेटी को गोल-गप्पे भी खिलाए। इसके बाद पिलोद से करीब 17 किलोमीटर दूर पिलानी (झुंझुनूं) रोड पर थानजी के कुआं के पास सुनसान देख उसने रात 8 बजे के लगभग कार को सड़क किनारे पेड़ से टकरा दिया। हादसे में उसने बेहोश होने का नाटक किया। वहां से गुजर रहे लोगों ने जीवन ज्योति रक्षा समिति के सदस्यों को सूचना दी। कुछ देर बाद एंबुलेंस मौके पर पहुंची। घायलों को अस्पताल पहुंचाकर सूरजगढ़ पुलिस को घटना की सूचना दी गई। पुलिस पहुंची तो पता चला कि हादसे में महिला की मौत हो चुकी है।

मृतक विपनेश कंवर और आरोपी पति सुरेंद्र सिंह।
मृतक विपनेश कंवर और आरोपी पति सुरेंद्र सिंह।

वारदात के दिन सगाई के प्रोग्राम में शामिल हुए थे

वारदात वाले दिन सोमवार 28 अगस्त को सुरेंद्र के चचेरे भाई की सगाई हुई थी। पूरा परिवार सगाई प्रोग्राम में शामिल होने झुंझुनूं गया था। झुंझुनूं से सभी लोग शाम 6 बजे तक पिलोद लौट आए थे। घर आते ही सुरेंद्र और विपनेश का झगड़ा हुआ था। इसकी बाद वारदात हुई। इस पूरे घटनाक्रम में पुलिस यह जांच कर रही है कि सुरेंद्र के पास अवैध हथियार कहां से आया। हालांकि सूत्रों के मुताबिक सुरेंद्र ने कुछ साल पहले यह हथियार अपने किसी परिचित से लिया था।

Related Articles