[pj-news-ticker post_cat="breaking-news"]

अवैध डेयरी के खिलाफ निगम की बड़ी कार्रवाई:2 दिन में 125 से ज्यादा गोवंश को पकड़ पहुंचाया गौशाला


निष्पक्ष निर्भीक निरंतर
  • Download App from
  • google-playstore
  • apple-playstore
  • jm-qr-code
X
जयपुरटॉप न्यूज़देशराजस्थान

अवैध डेयरी के खिलाफ निगम की बड़ी कार्रवाई:2 दिन में 125 से ज्यादा गोवंश को पकड़ पहुंचाया गौशाला

अवैध डेयरी के खिलाफ निगम की बड़ी कार्रवाई:2 दिन में 125 से ज्यादा गोवंश को पकड़ पहुंचाया गौशाला

जयपुर : जयपुर में अवैध पशु डेरियों के खिलाफ नगर निगम द्वारा कार्रवाई की जा रही है। शनिवार को नगर निगम हेरिटेज ने चौगान स्टेडियम के नजदीक बनी अवैध पशु डेयरी पर बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए 50 से ज्यादा गोवंश को पकड़ हिंगोनिया गौशाला पहुंचाया। बता दें कि इससे पहले नगर निगम की टीम ने शुक्रवार को परकोटे क्षेत्र में 75 से ज्यादा गोवंश को पकड़ हिंगोनिया गौशाला पहुंचाया था।

दरअसल, स्वच्छता सर्वेक्षण से पहले जयपुर को स्वच्छ और सुंदर बनाने के लिए नगर निगम हेरिटेज ने आवारा पशुओं को पकड़ने के लिए अभियान शुरू कर दिया है। इसके तहत सबसे पहले परकोटे क्षेत्र में कार्रवाई करते हुए पशु प्रबंधन शाखा को टीम ने आवारा गोवंश को पकड़ हिंगोनिया गौशाला पहुंचाने में जुटी है। इसी कड़ी में शनिवार को नगर निगम की टीम ने कार्रवाई करते हुए 50 से ज्यादा गोवंश को पकड़ हिंगोनिया गौशाला पहुंचाया।

दो दिन में 125 गोवंश को गौशाला पहुंचाया

नगर निगम हेरिटेज के कमिश्नर अभिषेक सुराणा ने बताया- परकोटे क्षेत्र में पिछले लंबे वक्त से आवारा पशुओं को लेकर शिकायत आ रही थी। इसके बाद नगर निगम की टीम ने योजनाबद्ध तरीके से कार्रवाई करते हुए दो दिनों में 125 से ज्यादा गोवंश को पकड़ हिंगोनिया गौशाला पहुंचाया है। भविष्य में भी निगम की टीम इसी तरह शहर के अलग-अलग इलाकों में कार्रवाई कर आवारा पशुओं को पकड़ सुरक्षित स्थान पर पहुंचाएगी। ताकि शहर को स्वच्छ और सुंदर बनाया जा सके।

दरअसल, जयपुर के परकोटे क्षेत्र में पिछले लंबे वक्त से अवैध डेरियों का संचालन हो रहा था। इसकी वजह से परकोटे की सड़कों पर आवारा पशुओं का जमावड़ा लगा रहा था। जिससे न सिर्फ जगह-जगह गोबर और गंदगी का अंबार लग रहा था। बल्कि, कई सड़क हादसे भी हो गए थे। जिस पर स्थानीय पार्षद से लेकर विधायक तक में नाराजगी जाहिर कर अवैध डेरियों पर कार्रवाई करने की शिकायत की थी। इसके बाद एक्शन लेते हुए अब नगर निगम की पशु प्रबंधन शाखा ने कार्रवाई को अंजाम दिया है।

पशु प्रबंधन शाखा उपायुक्त राकेश कुमार शर्मा ने बताया- हेरिटेज निगम क्षेत्र में निराश्रित गौवंश के विचरण करने की शिकायतें आ रही थी। इस पर निगम टीम ने चौगान स्टेडियम के पास, ताल कटोरा कालोनी, ब्रह्मपुरी, कंवर नगर, जनता कालोनी समेत आस पास की कॉलोनियों में घूम रहे निराश्रित गोवंश को पकड़ कर हिंगोनिया स्थित गौशाला में भिजवा दिया है।

Related Articles