[pj-news-ticker post_cat="breaking-news"]

खेतड़ी : पालिकाध्यक्ष गीता सैनी ने नरेगा कार्यो का किया निरीक्षण : गैर-हाजिर चल रहे लेखा सहायक को नोटिस जारी करने के दिए निर्देश


निष्पक्ष निर्भीक निरंतर
  • Download App from
  • google-playstore
  • apple-playstore
  • jm-qr-code
X
देशराजस्थान

खेतड़ी : पालिकाध्यक्ष गीता सैनी ने नरेगा कार्यो का किया निरीक्षण : गैर-हाजिर चल रहे लेखा सहायक को नोटिस जारी करने के दिए निर्देश

पालिकाध्यक्ष गीता सैनी ने नरेगा कार्यो का किया निरीक्षण : गैर-हाजिर चल रहे लेखा सहायक को नोटिस जारी करने के दिए निर्देश

खेतड़ी : पालिकाध्यक्ष गीता देवी सैनी के नेतृत्व में शनिवार को नगरपालिका के एक दल ने कस्बे के तीजो वाला बांध परिसर में चल रहे नरेगा कार्य का औचक निरीक्षण किया तथा वहा कार्यरत नरेगा श्रमिको से उनकी समस्याओ की जानकारी ली। इस मौके पर नरेगा कर्मियों ने गत दो पखवाडो से मानदेय नहीं मिलने की शिकायत की। इस पर पालिकाध्यक्ष गीता देवी सैनी ने नगरपालिका अनुपस्थित चल रहे नरेगा के लेखा सहायक को कारण बताओ नोटिस जारी करने तथा नगरपालिका के लेखाकार को इन नरेगा कर्मियों का शीघ्र भुगतान करने के निर्देश दिए।

पालिका चेयरमैन गीता सैनी ने बताया कि खेतड़ी कस्बे के ऐतिहासिक तीजोंवाला बांध में नरेगा के तहत खुदाई का कार्य करवाया जा रहा है। बांध में नरेगा के तहत हो रहे कार्य के दौरान कुछ समस्याएं सामने आ रही थी, जिनको लेकर वह मौके पर पहुंची तथा नरेगा कार्यों का निरीक्षण किया।

उन्होंने बताया कि नरेगा के तहत हो रहे कार्यों की प्रभावी मॉनिटरिंग नहीं होने से चाहिए व्यवस्थित कार्य नहीं हो पाता है। नरेगा कार्य का बेहतर संचालन करने के लिए जनप्रतिनिधि को आगे होकर कार्य करवाने चाहिए। नरेगा कार्यों में लगे मजदूरों के सामने वेतन व अन्य समस्याएं आती हैं, जिनका समय पर समाधान होने से मजदूर वर्ग भी उत्साहित होकर कार्य करता है।

इस दौरान उन्होंने नरेगा कार्यों में लगे मजदूरों को बांध में खुदाई के दौरान निकाली गई मिट्टी को पाल से हटाकर डालने के लिए कहा। नरेगा कार्य में लगे मजदूरों ने वेतन संबंधित समस्या से अवगत कराया, जिस पर उन्होंने लेखाधिकारी से बात कर जल्दी वेतन विसंगति को दूर करने के निर्देश दिए।

चेयरमैन के निरीक्षण के दौरान लेखा सहायक सुभाष शर्मा पिछले कई दिनों से अनुपस्थित होने की बात सामने आई। जिस पर उन्होंने नोटिस जारी कर प्रभावी कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

इस मौके पर ओबीसी प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष लीलाधर सैनी, एसआई सुनील सैनी, पार्षद महावीर प्रसाद सैनी, पार्षद वेणीशंकर सैनी व सफाई निरीक्षक सुनील कुमार आदि मौजूद थे।

इस मौके पर कार्य स्थल पर कार्यरत मेटो उमाशंकर शर्मा, प्रियंका व मधु को भी कार्यो के लिए निर्देशित किया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *