[pj-news-ticker post_cat="breaking-news"]

कोटा में नीट स्टूडेंट का सुसाइड:पिता और भाई को बोला था- ‘मन नहीं लग रहा, वापस आना चाहता हूं’ ; रिजल्ट में गड़बड़ी से तनाव में था


निष्पक्ष निर्भीक निरंतर
  • Download App from
  • google-playstore
  • apple-playstore
  • jm-qr-code
X
कोटाटॉप न्यूज़देशराजस्थान

कोटा में नीट स्टूडेंट का सुसाइड:पिता और भाई को बोला था- ‘मन नहीं लग रहा, वापस आना चाहता हूं’ ; रिजल्ट में गड़बड़ी से तनाव में था

कोटा में नीट स्टूडेंट का सुसाइड:पिता और भाई को बोला था- 'मन नहीं लग रहा, वापस आना चाहता हूं' ; रिजल्ट में गड़बड़ी से तनाव में था

कोटा : कोटा में रहकर नीट की तैयारी कर रहे स्टूडेंट ने बुधवार रात सुसाइड कर लिया। उसने आखिरी बार अपने पिता और भाई से बात की थी। पिता का कहा था- ‘मन नहीं लग रहा, आना चाहता हूं। उसके बाद फोन रिसीव नहीं किया।’ इसके बाद रात को अपने कमरे में फांसी लगा ली। वह किराए का कमरा लेकर रहता था। हादसे की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को एमबीएस हॉस्पिटल लेकर पहुंचे। परिवार भी कोटा पहुंचा है।

जवाहर नगर थाना सीआई हरिनारायण ने बताया- छात्र परशुराम पुत्र खचरमल (21) निवासी मानपुर,बरसाना जिला मथुरा यूपी का रहने वाला था। मकान मालिक ने उसे फंदे पर लटका देखकर कंट्रोल रूम में सूचना दी थी। रात साढ़े 11 बजे थाना पुलिस को कंट्रोल रूम से सूचना मिली थी। जिसके बाद मौके पर गए। छात्र छत के पंखे से फंदा लगाकर लटका था। मौके पर एसएफएल की टीम को बुलाया गया। छात्र के परिजन आ गए है। पोस्टमार्टम की प्रक्रिया की जा रही है है।

सीआई ने बताया- छात्र पुराने जवाहर नगर इलाके में किराए के मकान में रहता था। 5-7 दिन पहले ही यहां रहने आया था। निजी कोचिंग से नीट की तैयारी कर रहा था। मकान के कमरे में हैंगिग डिवाइस के लगे होने की जानकारी नहीं है। फिलहाल कमरा सील किया है।

कोटा आए स्टूडेंट के पिता पीछे फोन पर बात करते हुए। आगे पुलिसकर्मी।
कोटा आए स्टूडेंट के पिता पीछे फोन पर बात करते हुए। आगे पुलिसकर्मी।

पिता बोले- नीट रिजल्ट में गड़बड़ी से तनाव में था
छात्र के खचरमल ने बताया- बेटा तीन साल से कोटा में नीट की तैयारी कर रहा था। पहले नीट एग्जाम में 490 नम्बर आए थे। हाल ही नीट एग्जाम में 647 नम्बर आए थे। रिजल्ट में गड़बड़ी के आरोप लगने के बाद दुबारा जारी रिजल्ट में 66 प्रतिशत नम्बर दिखाए। इससे बेटा तनाव में आ गया था। वह पढ़ाई में अच्छा था। बेटा कहता था, दो-दो बार कोचिंग कर चुका हूं। दूसरे अटेम्प्ट में कम नंबर दिख रहे हैं। बार-बार रिजल्ट बता रहे है। बेटे को समझाया था कि कोई बात नहीं, एक बार फिर एग्जाम देकर देख लें।

30 अगस्त को घर से आया था कोटा
चाचा चतरसिंह ने बताया- कोटा में भतीजे का तीसरा साल था। हाल में 30 अगस्त को घर से कोटा आया था। वह अपने पापा और भाई से रोज बात करता था। उसने अपने पिताजी से कहा था, मैं आ रहा हूं। बुधवार रात 12 बजे उसकी मौत की सूचना मिली। उसकी कॉल डिटेल से सुसाइड के कारण पता लगेगा।

Related Articles