[pj-news-ticker post_cat="breaking-news"]

05 सितंबर से चूरू नगरपरिषद हटाएगी अतिक्रमण


निष्पक्ष निर्भीक निरंतर
  • Download App from
  • google-playstore
  • apple-playstore
  • jm-qr-code
X
चूरूटॉप न्यूज़देशराजस्थान

05 सितंबर से चूरू नगरपरिषद हटाएगी अतिक्रमण

05 सितंबर से चूरू नगरपरिषद हटाएगी अतिक्रमण

चूरू : जिला कलक्टर पुष्पा सत्यानी के निर्देशानुसार चूरू नगरपरिषद द्वारा 05 सितंबर से आपणी योजना कार्यालय से अम्बेडकर सर्किल तक अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की जाएगी।

नगरपरिषद आयुक्त अभिलाषा सिंह ने बताया कि आपणी योजना कार्यालय से अम्बेडकर सर्किल तक भवन मालिकों, दुकानदारों द्वारा थड़ी लगाकर, फैन्सिग, निर्माण कर स्थाई व अस्थाई अतिक्रमण के द्वारा रास्ता अवरूद्ध कर दिया गया है, जिसके कारण रास्ते से गुजरने वाले वाहनों एवं आमजन को आवागमन में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। दुर्घटना होने की संभावना भी रहती है। साथ ही शहर के मुख्य मार्ग पर अतिक्रमण होने के कारण शहर के सौन्दर्यकरण पर भी विपरीत प्रभाव पड़ रहा है।

उन्होंने बताया कि नगरपरिषद द्वारा इस मार्ग पर अतिक्रमित स्थल चिन्हित कर संबंधित को स्वतः अतिक्रमण हटाने के लिए निर्देशित किया गया है। अतिक्रमण हटाने के लिए अधिकारियों, कर्मचारियों की टीम का गठन किया गया है। परिषद द्वारा गुरूवार व शुक्रवार को अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही प्रारंभ की जाएगी।

उन्होंने बताया कि नगरपरिषद् द्वारा अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही के दौरान उपयोग में लिए जाने योग्य संसाधनों एवं श्रमिकों पर व्यय होने वाली समस्त प्रकार की राशि का डिमाण्ड नोटिस भी संबंधित अतिक्रमी को जारी कर पुर्नभरण राशि वसूल की जाएगी। अतिक्रमण हटाने के दौरान शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए मौका मजिस्ट्रेट एवं आवश्यक पुलिस इमदाद उपलब्ध करवाने के लिए पत्र भी लिखा गया है।

Related Articles