[pj-news-ticker post_cat="breaking-news"]

साइबर क्राइम टीम ने ट्रेस किए 110 मोबाइल:मालिकों को लौटाए चोरी और गुम हुए 25 लाख रुपए के मोबाइल


निष्पक्ष निर्भीक निरंतर
  • Download App from
  • google-playstore
  • apple-playstore
  • jm-qr-code
X
चूरूटॉप न्यूज़देशराजस्थान

साइबर क्राइम टीम ने ट्रेस किए 110 मोबाइल:मालिकों को लौटाए चोरी और गुम हुए 25 लाख रुपए के मोबाइल

साइबर क्राइम टीम ने ट्रेस किए 110 मोबाइल:मालिकों को लौटाए चोरी और गुम हुए 25 लाख रुपए के मोबाइल

चूरू : चूरू साइबर क्राइम की टीम ने ऑपरेशन एंटी वायरस में कार्रवाई करते हुए 21 दिन में लोगों के गुम व चोरी हुए 110 मोबाइल को ट्रेस कर लिए। टीम ने बुधवार दोपहर एसपी ऑफिस में इनको वापस मालिकों को लौटाए।

एसपी जय यादव ने बताया- चूरू साइबर टीम की ओर से 10 से 31 जुलाई तक ऑपरेशन एंटी वायरस चलाया गया। जिसमें टीम ने 21 दिन में चोरी व गुम हुए 110 मोबाइल को लोकेशन के आधार पर ट्रेस कर जब्त किया। जिनको बुधवार दोपहर मालिकों को सुर्पुद किए गए। एसपी यादव ने बताया- भालेरी थाना क्षेत्र में गत दिनों एक व्यक्ति के साथ 12 लाख 19 हजार 266 रुपए का साइबर ठगी हुई थी। पीड़ित ने इसकी शिकायत साइबर पोर्टल पर की थी। चूरू साइबर पोर्टल की टीम ने कार्रवाई करते हुए कोर्ट के आदेश पर पीड़ित के खाते में फ्रॉड की गई राशि को वापिस ट्रांसफर करवाया गया।

उन्होंने बताया- साइबर टीम की ओर से बरामद किए गए मोबाइल की अनुमानत कीमत करीब 25 लाख रुपए है। एसपी जय यादव ने बताया- प्रतिबिम्ब वेबसाइट से प्राप्त 162 संदिग्ध मोबाइल नंबरों के प्रयोगकर्ताओं से विस्तृत पूछताछ नोट तैयार किया गया है। इसके अलावा ऑनलाइन ठगी करने वाले कुछ नबरों को भी ट्रेस किया गया है, जिनसे पुलिस के द्वारा पूछताछ की जाएगी।

साइबर क्राइम की टीम ने किया सराहनीय कार्य
एसपी जय यादव ने बताया- ऑपरेशन एंटी वायरस के दौरान साइबर क्राइम की टीम ने सराहनीय कार्य किया है। जिसमें साइबर सेल प्रभारी हेड कॉन्स्टेबल भागीरथ, हेड कॉस्टेबल सुरेन्द्र, हेड कॉन्स्टेबल धर्मवीर, कॉन्स्टेबल सत्यवान, रमाकांत, रवि कुमार व सुनील कुमार शामिल है। इसके अलावा पुलिस थाना स्तर पर सरदारशहर थाना से कॉन्स्टेबल रामचन्द्र, चूरू कोतवाली थाना से कॉन्स्टेबल राकेश कुमार, पुलिस थाना बीदासर से लीलाधर, साहवा से मुकेश पूनिया व भालेरी थाना से कॉन्स्टेबल धर्मपाल ने सराहनीय कार्य किया है।

Related Articles