[pj-news-ticker post_cat="breaking-news"]

जिला कलेक्टर ने मुख्यमंत्री वृक्षारोपण अभियान का लिया जायजा


निष्पक्ष निर्भीक निरंतर
  • Download App from
  • google-playstore
  • apple-playstore
  • jm-qr-code
X
झुंझुनूंटॉप न्यूज़देशराजस्थान

जिला कलेक्टर ने मुख्यमंत्री वृक्षारोपण अभियान का लिया जायजा

ग्रामीणों से अधिक से अधिक पौधारोपण करने की अपील

जनमानस शेखावाटी संवाददाता : मोहम्मद आरिफ चंदेल

झुंझुनूं : मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के वृक्षारोपण अभियान के तहत जिले में किए जा रहे सघन वृक्षारोपण अभियान के संबंध में जिला कलेक्टर चिन्मयी गोपाल ने सोमवार को सूरजगढ़ पंचायत समिति के विभिन्न गांवों का दौरा किया। जिला कलेक्टर ने देवरोड, बनगोठड़ी व झेरली में वृक्षारोपण अभियान की प्रगति देखी और आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

देवरोड में निरीक्षण के दौरान जिला कलेक्टर ने श्मशान भूमि एवं खेल मैदान में वृक्षारोपण के कार्यों का जायजा लिया।
इस दौरान जिला कलेक्टर ने पर्यावरणविद् सुंडाराम के द्वारा देवरोड़ में 1 लीटर पानी से तैयार हो रहे हैं पौधे का निरीक्षण किया एवं पौधारोपण की प्रशंसा की । इन पौधों की खासियत यह रही कि यह 1 लीटर पानी में ही तैयार किया जा रहे हैं ।पर्यावरणविद् सुंडाराम ने देवरोड में एचडीएफसी के सीएसआर फंड से 750 पौधे तैयार किए हैं । इस दौरान जिला कलेक्टर ने निर्देश दिए की इस पद्धति से हर ब्लॉक में एक साइट डेवलप की जाए । इस दौरान उन्होंने जल जीवन मिशन के तहत देवरोड में बने उच्च जल से पानी आपूर्ति के संबंध में जानकारी ली एवं अधिकारियों को जल्द पेयजल आपूर्ति के निर्देश दिए जिस पर अधिकारियों ने अवगत कराया की अगस्त माह से आपूर्ति चालू कर दी जाएगी ।

वहीं देवरोड खेल स्टेडियम में लगभग 1 करोड़ रुपए के लागत से विभिन्न विकास कार्यों की भी जिला कलेक्टर ने प्रशंसा की । यहां मौजूद खिलाड़ियों ने जिला कलेक्टर से जिम लगाने का निवेदन किया जिस पर जिला कलेक्टर ने संबंधित अधिकारी को जिम के प्रस्ताव तैयार कर भिजवाने के निर्देश दिए । इस दौरान उन्होंने बनगोठड़ी के बणी धाम में किए गए पौधारोपण की सराहना की और यहां पर अमृत सरोवर का निरीक्षण कर उसके सौंदर्यकरण के निर्देश दिए। इस दौरान जिला कलेक्टर चिन्मयी गोपाल व सूरजगढ़ उपखंड अधिकारी दयानंद रोहिल ने पौधारोपण किया । उन्होंने अधिकारियों को बणी धाम में औषधीय पादप लगाकर हर्बल पार्क विकसित करने के निर्देश । जिला कलेक्टर ने यहां पर शेष जगह में और अधिक पौधारोपण करने के निर्देश दिए । झेरली ग्राम के मोक्ष धाम में चल रहे पौधारोपण के कार्य का जायजा लिया व पौधारोपण किया ।

इस दौरान सूरजगढ़ एसडीएम दयानंद रूहिल, विकास अधिकारी सुनील ढाका, पिलानी नगर पालिका ईओ प्रियंका बुडानिया, सहायक विकास अधिकारी सुखदेव, विनोद सहित संबंधित अधिकारी व ग्रामीण मौजूद रहे।

Related Articles