[pj-news-ticker post_cat="breaking-news"]

2 दिन पहले किडनैप हुए युवक को पुलिस ने छुड़वाया:फिरौती के लिए दोस्त ने ही रची थी साजिश; साथी को ही टक्कर मार कर भाग निकले बदमाश, 1 गिरफ्तार


निष्पक्ष निर्भीक निरंतर
  • Download App from
  • google-playstore
  • apple-playstore
  • jm-qr-code
X
जयपुरटॉप न्यूज़देशराजस्थान

2 दिन पहले किडनैप हुए युवक को पुलिस ने छुड़वाया:फिरौती के लिए दोस्त ने ही रची थी साजिश; साथी को ही टक्कर मार कर भाग निकले बदमाश, 1 गिरफ्तार

2 दिन पहले किडनैप हुए युवक को पुलिस ने छुड़वाया:फिरौती के लिए दोस्त ने ही रची थी साजिश; साथी को ही टक्कर मार कर भाग निकले बदमाश, 1 गिरफ्तार

जयपुर : दोस्त ने ही युवक की किडनैपिंग की प्लानिंग रची थी। आरोपी जानता था कि युवक क्रिप्टोकरेंसी का काम करता है ऐसे में अगर धमकाया तो वह रुपयों का बंदोबस्त कर देगा। ऐसे में, 3 अन्य युवकों के साथ मिलकर अपहरण और 7 लाख की फिरौती का प्लान बनाया।

पुलिस पीड़ित युवक की मोबाइल लोकेशन के आधार पर आरोपियों तक पहुंची। पुलिस को देख आरोपी कार के बाहर खड़े अपने ही साथी को टक्कर मारकर भाग निकले। अपहरण किए युवक को छुड़वा लिया और 1 आरोपी को गिरफ्तार किया। जिससे पूछताछ जारी है। पुलिस यह जानने का प्रयास कर रही है कि अन्य तीन आरोपी कौन थे और इनका पीड़ित से क्या संबंध था।

किडनैपिंग की वारदात 28 जून की जयपुर के जवाहर सर्किल थाना स्थित गौरव टावर की है। पुलिस ने रविवार सुबह 1 आरोपी को पीछा कर दौसा-लालसोट हाईवे से पकड़ा।

गौरव टावर से किया था किडनैप

ACP (मालवीय नगर) आदित्य पूनिया ने बताया- राम विहार सांगानेर निवासी नवराज जैन ने शनिवार किडनैपिंग का मामला दर्ज करवाया था। 28 जून की शाम उनका भाई मनु जैन (26) मालवीय नगर स्थित गौरव टावर घूमने गया था। इस दौरान कार सवार 4-5 बदमाशों ने मनु जैन को रोक लिया। मारपीट कर बदमाश उसे कार में डालकर किडनैप कर ले गए। चलती कार में किडनैपर्स ने मनु जैन से मारपीट कर डराया-धमकाया और रुपयों की डिमांड की।

चलती कार से करवाया फोन

जवाहर सर्किल थाना SHO विनोद सांखला ने बताया- इसके बाद उसके मोबाइल से परिचित को कॉल करवाया। मनु ने कॉल कर कहा- मुझे कुछ लड़कों ने उठा लिया है। अगर तुमने मुझे 7 लाख रुपए नहीं दिए तो ये मुझको नहीं छोड़ेंगे। भैया इनको पैसे देकर मुझको छुड़ा लो। परिचित ने कॉल कर मनु जैन के भाई को उसकी किडनैपिंग की जानकारी दी। बता दें कि मनु जैन जयपुर में ही क्रिप्टोकरेंसी का काम करने वाली फर्म में जॉब करता था।

लोकेशन के आधार पर आरोपियों तक पहुंची पुलिस

DCP (ईस्ट) कावेन्द्र सागर ने बताया- किडनैपिंग की सूचना पर पुलिस टीम का गठन किया गया। पुलिस के द्वारा मनु जैन की लोकेशन ट्रेस कर रही थी। ऐसे में 29 की देर रात आरोपियों की मोबाइल लोकेशन के आधार पर किडनैपर्स का पीछा करते हुए पुलिस टीम दौसा-लालसोट हाईवे पर पहुंची। फिरौती की रकम लेने के लिए किडनैपर्स की कार हाईवे किनारे खड़ी मिली। पुलिस को देखकर किडनैपर्स ने कार दौड़ा दी। वहीं बाहर खड़े एक साथी को ही टक्कर मार कर किडनैपर्स कार लेकर भाग निकले। पुलिस ने आरोपियों के घायल साथी को पकड़ लिया। इसके बाद किडनैपर्स का पीछा किया।

एक को किया गिरफ्तार

पुलिस को पीछे पड़े देखकर तीनों बदमाश कार और मनु जैन को छोड़कर अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकले। पुलिस ने चोटिल किडनैपर पीयूष मेहर (21) निवासी कुम्हेर भरतपुर हाल जैन कॉलोनी रामनगरिया को अरेस्ट किया। पुलिस ने किडनैप युवक को सुरक्षित छुड़वाकर वारदात में उपयोग ली गई कार को जब्त कर लिया है। पुलिस पूछताछ में सामने आया है कि किडनैप करने वाले मोनु के खास दोस्त ने प्लानिंग की थी। वह जानता था कि मनु को किडनैप कर आसानी से रुपए मिल सकते हैं। पुलिस वारदात में शामिल फरार बदमाशों की तलाश कर रही है।

Related Articles