[pj-news-ticker post_cat="breaking-news"]

भजनलाल सरकार के छह माह के कार्यकाल की कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने की आलोचना, कहा- ये सिर्फ धन बर्बाद…


निष्पक्ष निर्भीक निरंतर
  • Download App from
  • google-playstore
  • apple-playstore
  • jm-qr-code
X
जयपुरटॉप न्यूज़देशराजस्थान

भजनलाल सरकार के छह माह के कार्यकाल की कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने की आलोचना, कहा- ये सिर्फ धन बर्बाद…

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने भाजपा सरकार की छह माह की कार्यकाल की आलोचना की। उन्होंने कहा कि 3 जुलाई, 2024 से शुरू हो रहे विधानसभा के बजट सत्र में जनकल्याणकारी योजनाओं का अभाव रहेगा। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार ने अब तक कांग्रेस की जनकल्याणकारी योजनाओं की समीक्षा में ही समय व्यतीत किया है, जबकि कोई भी जनहित का कार्य नहीं किया।

जयपुर : प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि भाजपा सरकार कांग्रेस के कार्यों का श्रेय लेकर विज्ञापनों पर धन बर्बाद कर रही है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा द्वारा जारी पेंशन राशि का श्रेय पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार को जाता है, जिसने न्यूनतम पेंशन एक हजार रुपये देने का कानून बनाया था। डोटासरा ने कहा कि भाजपा सरकार ने अब तक युवाओं के लिए एक भी भर्ती नहीं निकाली है। उन्होंने बेरोजगारी भत्ता न देने पर भी सरकार की आलोचना की, जबकि इसके लिए 50 करोड़ रुपये की राशि उपलब्ध है। उन्होंने किसानों को 12 हजार रुपये किसान सम्मान निधि देने के भाजपा के वादे को भी पूरा न करने का आरोप लगाया।

डोटासरा ने कहा कि भाजपा सरकार ने विवेकानंद स्कूलों में प्री-प्राइमरी कक्षाएं शुरू करने की घोषणा की है, जबकि इसके लिए संसाधन और निर्माण कार्य कांग्रेस सरकार के समय ही किए गए थे। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के पास प्रदेश के विकास के लिए कोई विजन नहीं है और केवल रस्म अदायगी कर रही है। डोटासरा ने यमुना जल लाने की भाजपा सरकार की घोषणाओं पर भी सवाल उठाए और कहा कि अब तक कोई कार्य प्रारंभ नहीं हुआ है। उन्होंने गरीबों के पुनर्वास के बिना राजधानी में निर्माण ध्वस्त करने की भी आलोचना की। डोटासरा ने रीट पेपर लीक के मुद्दे पर भाजपा नेताओं की चुप्पी की निंदा की और कहा कि आगामी विधानसभा सत्र में विपक्ष जनहित के मुद्दों पर जवाब मांगेगा।

Related Articles