[pj-news-ticker post_cat="breaking-news"]

ससुरावालों से परेशान होकर युवक ने किया सुसाइड:शादी के तीन महीने बाद वापस चली गई थी पत्नी, 50 लाख नहीं देने पर झूठे केस में फंसाने की धमकी से था परेशान


निष्पक्ष निर्भीक निरंतर
  • Download App from
  • google-playstore
  • apple-playstore
  • jm-qr-code
X
टॉप न्यूज़देशप्रतापगढ़राजस्थान

ससुरावालों से परेशान होकर युवक ने किया सुसाइड:शादी के तीन महीने बाद वापस चली गई थी पत्नी, 50 लाख नहीं देने पर झूठे केस में फंसाने की धमकी से था परेशान

ससुरावालों से परेशान होकर युवक ने किया सुसाइड:शादी के तीन महीने बाद वापस चली गई थी पत्नी, 50 लाख नहीं देने पर झूठे केस में फंसाने की धमकी से था परेशान

प्रतापगढ़ : मध्यप्रदेश में रतलाम जिले के सैलाना में मंगलवार सुबह गडूलिया तालाब के पास झाड़ियों में बड़ी साखथली (प्रतापगढ़) के युवक का शव मिला। प्रारंभिक जांच में मौत का कारण जहर खाना बताया जा रहा है। पिता भरत तेली ने बेटे के ससुराल पर हत्या का आरोप लगाया है। मृतक की मां नंदी ने बताया कि बेटे के हाथ-पैरों पर चोट के निशान थे। मृतक का शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया गया है।

9 महीने पहले हुआ था विवाह

चेतन के पिता भरतलाल और मां नंदी सोनावा ने बताया कि मृतक चेतन सोनावा (27) का विवाह 9 महीने पहले नामली निवासी ओमप्रकाश बलसोरा की बेटी आंचल से हुआ था। शादी के बाद से ही चेतन के ससुराल वाले बेटे को परेशान कर रहे थे। शादी से पहले लड़की के पिता ने पांच लाख रुपए नगद और दस तोला सोना लिया था, उसके बाद से उससे सोने का हार और 50 लाख रुपए की मांग कर परेशान कर रहे थे। सोमवार को चेतन के ससुराल वालों का फोन आया। बातचीत के बहाने हमें नामली बुलाया और उन्होंने हमसे सोने का हार मांगते हुए तीनों के साथ मारपीट शुरू कर दी। आरोपियों ने चेतन की बाइक भी छीन ली। हम मौके से जैसे-तैसे भागे और पंचेड़ में अपने रिश्तेदार के यहां रुक गए।

मारपीट के बाद लापता, फिर मिली लाश

इधर, मारपीट के बाद चेतन लापता हो गया। सोमवार शाम 7 बजे चेतन ने अपने भाई को मोबाइल से अपनी लोकेशन सावन ढाबा बताई। परिजनों ने उसे रात भर ढूंढा, मगर अंधेरा होने के कारण वह दिखाई नहीं दिया। सुबह वापस उसी क्षेत्र में उसे ढूंढा, मंगलवार दोपहर में गोधूलिया तालाब किनारे खाई में उसकी लाश मिली। सूचना पर एसआई आरपी सारस्वत, एएसआई हितेंद्र सिंह परिहार, आरक्षक मुकेश मेघवाल ने पहुंच घटनास्थल का मुआयना किया।

सुसाइड नोट में लिखा-ससुराल वाले लाखों रुपए मांग रहे

मृतक चेतन ने मरने से पहले अपने परिजनों के नाम एक पत्र भी छोड़ा था। इसमें उसने बताया कि मुझे बुला कर मेरे साथ मारपीट की गई। मेरे ससुर ओमप्रकाश सास संगीता, साला जिगर-मिलन के साथ अन्य लोगों ने मिलकर मुझे पीटा। मेरे परिजनों को भी पीटा। मेरी मौत के जिम्मेदार मेरे ससुर ओमप्रकाश तेली ही है।

शादी के बाद तीन महीने साथ रही पत्नी

पिता भरत ने बताया मेरे बेटे के साथ उसकी पत्नी आंचल सिर्फ 3 महीने ही रही, हरितालिका तीज पर अपने पियर गई। उसके बाद वह वहां से नहीं लौटी, चेतन उसे लेने गया तो उसने आने से मना करते हुए उसके सामने सोने के हार की मांग रखी तो उसने मना कर दिया। उसके बाद चेतन वहां से लौट आया, चेतन को फिर सूचना मिली कि आंचल की फैमिली कुछ बात करने के लिए बुला रही है। दूसरी बार में जब यह परिजनों के साथ अपने प्यार पहुंचे तो वहां इनसे 50 लाख की मांग की। इन्होंने देने से मना किया तो पीहर पक्ष के लोगों ने मारपीट की।

पहली शादी की बात छिपाकर दूसरी शादी की

लड़की के परिवार वालों ने आंचल की बड़ीसाखथली में दूसरी शादी करवाई थी। यह बात आंचल के परिवार वालों ने चेतन के परिजनों से छुपा कर रखा। जब चेतन को पीहर पक्ष रुपए के लिए परेशान करने लगा, तब गांव के कुछ लोगों ने चेतन के परिजनों को लड़की का शिवगढ़ में पहला विवाह होने की जानकारी बताई थी। वहां से भी परिजनों ने करीब 25 लख रुपए लेने की बात सामने आई।

Related Articles