[pj-news-ticker post_cat="breaking-news"]

कतर में 8 पूर्व भारतीय नौसेना कर्मियों को मौत की सजा


निष्पक्ष निर्भीक निरंतर
  • Download App from
  • google-playstore
  • apple-playstore
  • jm-qr-code
X
टॉप न्यूज़विदेश

कतर में 8 पूर्व भारतीय नौसेना कर्मियों को मौत की सजा

Breaking News Eight Indians Sentenced to Death in Qatar: कतर में भारतीयों को मौत के सजा सुनाई जाने के बाद भारतीय विदेश मंत्रालय ने भी अपना बयान जारी किया है।

Eight Indians Sentenced to Death in Qatar: कतर में आठ पूर्व भारतीय नौसेना कर्मियों को फांसी की सजा सुनाई गई है। काफी समय से ये लोग वहां हिरासत में थे। इसके बाद भारत के विदेश मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि मौत की सजा के फैसले से हम गहरे सदमे में हैं और विस्तृत फैसले का इंतजार कर रहे हैं।

न्यूज एजेंसी एएनआई ने विदेश मंत्रालय के हवाले से कहा है कि हम परिवार के सदस्यों और कानूनी टीम के संपर्क में हैं। सभी कानूनी विकल्प तलाश रहे हैं। हम इस मामले पर बारीकी से नजर रख रहे हैं। हम सभी कांसुलर और कानूनी सहायता देना जारी रखेंगे। हम फैसले को कतरी अधिकारियों के समक्ष भी उठाएंगे।

अगस्त 2022 से हिरासत में थे ये लोग

जानकारी के मुताबिक करीब एक सप्ताह पहले विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा था कि कतर की एक कोर्ट आठ पूर्व भारतीय नौसेना कर्मियों के मामले में अपना फैसला सुना सकती है। मंत्रालय की ओर से कहा गया था कि इन्हें अगस्त 2022 में हिरासत में लिया गया था। हालांकि आरोप तय नहीं थे।

प्रमुख भारतीय युद्धपोतों की कमान संभालने वाले अधिकारियों समेत आठ लोग, डहरा ग्लोबल टेक्नोलॉजीज एंड कंसल्टेंसी सर्विसेज के लिए काम कर रहे थे। उन्होंने बताया कि ये एक प्राइवेट फर्म है जो कतर के सशस्त्र बलों को प्रशिक्षण और संबंधित सेवाएं देती है। उनकी जमानत याचिकाएं कई बार खारिज कर दी गई थीं और कतर के अधिकारियों ने उनकी हिरासत बढ़ा दी थी। विदेश मंत्राल के प्रवक्त बागची ने एक नियमित प्रेस ब्रीफिंग में बताया था कि आठ लोगों के मामले में सातवीं सुनवाई 3 अक्टूबर को हुई थी।

Related Articles