[pj-news-ticker post_cat="breaking-news"]

Jobs: राजस्थान में अगले पांच वर्षों में होंगी चार लाख भर्तियां, सीएम भजनलाल ने किया एलान


निष्पक्ष निर्भीक निरंतर
  • Download App from
  • google-playstore
  • apple-playstore
  • jm-qr-code
X
जयपुरटॉप न्यूज़देशराजस्थान

Jobs: राजस्थान में अगले पांच वर्षों में होंगी चार लाख भर्तियां, सीएम भजनलाल ने किया एलान

Sarkari Naukri: राजस्थान के युवाओं के लिए अच्छी खबर है। सूबे के सीएम ने कहा है कि आने वाले पांच वर्षों में राज्य में चार लाख नौकरियां दी जाएंगीं। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार युवाओं के सर्वांगीण विकास के लिए युवा नीति-2024 तथा कौशल क्षमता विकास के लिए नई राज्य कौशल नीति ला रही है

Jobs In Rajasthan: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने बुधवार को राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एमएनआईटी) के 18वें दीक्षांत समारोह में शामिल हुए। इस दौरान अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि राज्य सरकार युवाओं के सर्वांगीण विकास के लिए युवा नीति-2024 नीति लाएगी। कार्यक्रम में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू समारोह की मुख्य अतिथि थीं।

शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार शिक्षा के क्षेत्र में नित नए आयाम स्थापित कर रही है। सरकार अगले पांच साल में चार लाख सरकारी भर्तियां करेगी। इस साल भी एक लाख से अधिक पदों पर भर्ती की जा रही है।

आधिकारिक बयान के अनुसार शर्मा ने कहा, “राज्य सरकार युवाओं के सर्वांगीण विकास के लिए युवा नीति-2024 तथा कौशल क्षमता विकास के लिए नई राज्य कौशल नीति ला रही है ताकि युवाओं की प्रगति का मार्ग प्रशस्त हो सके।”

शर्मा ने कहा कि युवाओं को स्टार्टअप स्थापित करने तथा उद्यमिता कौशल बढ़ाने में मदद के लिए अटल उद्यमिता कार्यक्रम शुरू किया जा रहा है, जिसके माध्यम से युवाओं को देश-विदेश के सीईओ से मार्गदर्शन मिलेगा।

चयनित स्टार्टअप्स को 10 करोड़ रुपये तक की फंडिंग भी उपलब्ध होगी। उन्होंने कहा कि युवाओं के लाभ के लिए 1,000 करोड़ रुपये की लागत से जयपुर, भरतपुर, बीकानेर और उदयपुर में अटल इनोवेशन स्टूडियो और एक्सेलरेटर स्थापित किए जा रहे हैं।

Related Articles