[pj-news-ticker post_cat="breaking-news"]

सीएम बघेल ने बीजेपी पर नक्सलियों से साठगांठ का लगाया आरोप, बोले- नहीं चाहते झीरमकांड की जांच हो


निष्पक्ष निर्भीक निरंतर
  • Download App from
  • google-playstore
  • apple-playstore
  • jm-qr-code
X
छत्तीसगढ़टॉप न्यूज़देश

सीएम बघेल ने बीजेपी पर नक्सलियों से साठगांठ का लगाया आरोप, बोले- नहीं चाहते झीरमकांड की जांच हो

Chhattisgarh Elections: राज्य में नक्सलवाद को लेकर शनिवार को पत्रकारों से बातचीत कर सीएम भूपेश बघेल ने झीरम मामले पर बीजेपी को निशाने पर लेते हुए, मामले को दबाए रखने, जांच में अडंगा डालने का आरोप लगाया।

Chhattisgarh Elections: विधानसभा चुनाव की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, वैसे ही राजनीतिक बयानबाजी तेज होती जा रही है। राज्य में नक्सलवाद को लेकर शनिवार को पत्रकारों से बातचीत कर सीएम भूपेश बघेल ने झीरम मामले पर बीजेपी को निशाने पर लेते हुए, मामले को दबाए रखने, जांच में अडंगा डालने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि बीजेपी झीरम घाटी में हुए हमले को लेकर जांच नहीं चाहती।

गौरतलब है कि कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा पर 25 मई 2013 को बस्तर के झीरम घाटी में हुए एक नक्सली हमले में 29 नेताओं समेत अन्य लोग मारे गए थे।

पत्रकारों से बातचीत करते हुए सीएम बघेल ने कहा कि बीजेपी की नक्सलियों के साथ साठगांठ है। बीजेपी नहीं चाहती कि झीरम हमले पर जांच हो। प्रदेश पुलिस जांच करवाना चाहे तो, जांच रोकने बीजेपी नेता कोर्ट तक चले गए। सीएम ने सवाल उठाया कि NIA ने आखिर क्यों FIR में दर्ज गणपति और रमन्ना का नाम हटाया। इसके पीछे मंशा क्या है?

रविशंकर के आरोप पर बोले सीएम बघेल

सीएम बघेल ने पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद के आरोप पर कहा कि रविशंकर प्रसाद वकील हैं, तर्क-वितर्क करते हैं, अजीत जोगी से हमारी तुलना नहीं की का जा सकती। तीन बार अजीत जोगी के कारण बीजेपी सरकार में आई, हमने अजीत जोगी को बाहर किया और फिर हमें बड़ी जीत मिली। इस दौरान सीएम ने महादेव ऐप पर सवाल पर आरोप लगाया कि बीजेपी की पार्टी केंद्र में बैठी हुई है और महादेव ऐप पर प्रतिबंध लगा सकती है। एक तरफ जो राजभवन में बैठे व्यक्ति के साथ उसकी फोटो है। न उसकी गिरफ्तारी हो रही है और न ही महादेव ऐप पर बैन लग रहा है। ऑनलाइन ऐप जुआ-सट्टे पर जीएसटी लगा रहे हैं, जो नई पीढ़ी है वह जुआ खेलती रहे यह षड्यंत्र रचा जा रहा है।

सीएम के बयान पर नारायण चंदेल ने किया पलटवार

सीएम बघेल के बयान पर नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने पलटवार करते हुए कहा कि भूपेश बघेल पांच साल से इस प्रदेश के सीएम हैं। उनको जांच करने से किसने रोका है। झीरम के बलिदानियों के प्रति हमारी संवेदनाएं हैं। उनके सरकार में एक मंत्री जो कि उस समय विधायक थे, वह स्टार्ट मोटर साइकिल से कैसे भागे थे। इस रहस्य से पर्दा उठाएं। उन्होंने आगे कहा कि कई बार भूपेश बघेल ने कहा था कि झीरम का सच मेरे कुर्ते की जेब में है। अगर दम है तो झीरम का सच बाहर लाएं और दोषियों को सजा दें।

Related Articles