[pj-news-ticker post_cat="breaking-news"]

देह के धंधे में उतरीं टूरिस्ट वीजा पर आईं विदेशी युवतियां; कस्टमर्स के साथ आपत्तिजनक हालत में 10 गिरफ्तार


निष्पक्ष निर्भीक निरंतर
  • Download App from
  • google-playstore
  • apple-playstore
  • jm-qr-code
X
टॉप न्यूज़देशबालोतराराजस्थान

देह के धंधे में उतरीं टूरिस्ट वीजा पर आईं विदेशी युवतियां; कस्टमर्स के साथ आपत्तिजनक हालत में 10 गिरफ्तार

Immoral Act after Coming On Tourist Visa: Immoral Act after Coming On Tourist Visa: राजस्थान के बालोतरा में पुलिस ने देह व्यापार का भंडाफोड़ करते हुए कुल 16 लोगों को गिरफ्तार किया है। कस्टमर्स के साथ आपत्तिजनक हालत में मिली 10 लड़कियों में से 9 विदेशी हैं, जो टूरिस्ट वीजा पर भारत आई थी।

Immoral Act after Coming On Tourist Visa, बालोतरा: राजस्थान के बालोतरा में पुलिस ने देह व्यापार का भंडाफोड़ करते हुए कुल 16 लोगों को गिरफ्तार किया है। रेड के दौरान कस्टमर्स के साथ आपत्तिजनक हालत में मिली 10 लड़कियों में से 9 विदेशी हैं। यहां इस मामले में बड़ी बात यह है कि ये सभी 9 युवतियां टूरिस्ट वीजा पर भारत आई थी। कितना हैरानीजनक पहलू है कि वीजा घूमने के लिए लिया और फिर इन्होंने तन बेचना शुरू कर दिया। बहरहाल, पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

वाकया जिला मुख्यालय नगर बालोतरा और पास के कस्बे पचपदरा का है। डीएसपी भूपेंद्र चौधरी ने इस बारे में बताया कि पुलिस को यहां चल रहे स्पा सेंटर में देह व्यापार की शिकायत मिली थी। उन्होंने एक्शन के लिए टीम तैयार करके एक सिपाही को फर्जी ग्राहक बनाकर भेजा और फिर बात पुख्ता होने के बाद इशारा मिलते ही पूरे दल-बल के साथ छापा मारा। उन्होंने बताया कि जब पुलिस टीम मौके पर पहुंची तो स्पा सेंटर के अलग-अलग कमरों में 10 युवतियां 5 कस्टमर्स के साथ आपत्तिजनक हालत में मिली। इनमें से एक गुजरात के सूरत की है तो 9 अलग-अलग देशों से ताल्लुक रखती हैं।

पुलिस अधिकारी के अनुसार गिरफ्तार 16 लोगों में विक्रम पुरी उर्फ विक्की नामक स्पा सेंटर का संचालक भी शामिल है। अभी तक की जांच में सामने आया है कि स्पा सेंटर चलाने वाले थाईलैंड, मलेशिया, नेपाल और भूटान से लड़कियों को टूरिस्ट वीजा पर लेकर आते थे। यहां मसाज पार्लर की आड़ में इनसे देह व्यापार कराया जाता था और कस्मटर्स के साथ इन युवतियों का 3 से 5 हजार रुपए में सौदा होता था। फिलहाल सभी से पूछताछ का क्रम जारी है, जिसके बाद इन्हें कोर्ट में पेश करके रिमांड पर लिया जाएगा।

उधर, सूत्रों की मानें तो उल्लेखनीय पहलू यह भी है कि बालोतरा जिले के नया बस अड्डा, जोधपुर-बाड़मेर हाईवे, जसोल फांटा, रिफाइनरी रोड, पचपदरा बाईपास, यहां से जाते रोड पर और पचपदरा कस्बे में ऐसे स्पा सेंटर्स की भरमार है। इनमें किना किसी रोक-टोक के देह की सौदेबाजी होती है। पुलिस भी खानापूर्ति ही करती है, वहीं जब कभी पुलिस की तरफ से छापा मारा जाता है तो एक जगह कार्रवाई होते ही भनक पाकर दूसरे तमाम सेंटर्स के संचालक और यहां अपना तन बेचने आई महिलाएं कुछ दिन के लिए भूमिगत हो जते हैं। बाद में फिर से वही पुराना काम शुरू कर देते हैं।

Related Articles