[pj-news-ticker post_cat="breaking-news"]

झुंझुनूं-खेतड़ी : खेतड़ी के पपुरना खनन क्षेत्र में पुलिस की कार्रवाई:अवैध रूप से विस्फोटक सामग्री से भरे ट्रक को जब्त कर एक आरोपी को किया गिरफ्तार


निष्पक्ष निर्भीक निरंतर
  • Download App from
  • google-playstore
  • apple-playstore
  • jm-qr-code
X
खेतड़ीझुंझुनूंटॉप न्यूज़देशब्रेकिंग न्यूज़राजस्थान

झुंझुनूं-खेतड़ी : खेतड़ी के पपुरना खनन क्षेत्र में पुलिस की कार्रवाई:अवैध रूप से विस्फोटक सामग्री से भरे ट्रक को जब्त कर एक आरोपी को किया गिरफ्तार

खेतड़ी के पपुरना खनन क्षेत्र में पुलिस की कार्रवाई:अवैध रूप से विस्फोटक सामग्री से भरे ट्रक को जब्त कर एक आरोपी को किया गिरफ्तार

झुंझुनूं-खेतड़ी : खेतड़ी पुलिस ने सोमवार देर शाम को पपुरना के खनन क्षेत्र में कार्रवाई करते हुए विस्फोटक सामग्री से भरे एक ट्रक को जब्त किया है। इस दौरान पुलिस ने भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री बरामद कर एक व्यक्ति को भी गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।

सीआई आसाराम गुर्जर ने बताया कि पुलिस मुख्यालय से मिले निर्देशों के अनुसार क्षेत्र में अवैध गतिविधियों पर रोक लगाने को लेकर पुलिस की ओर से विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इस दौरान एएसआई देवेंद्र सिंह को सूचना मिलेगी पपुरना के खनन क्षेत्र में भूकरी की ढाणी के पास अवैध रूप से लाई गई विस्फोटक सामग्री गाड़ी में डाल रहे हैं। सूचना पर पुलिस की एक विशेष टीम का गठन किया गया और भूकरी के लीज जोन में लीज संख्या 649 अयोध्या माइन्स एंड मिनरल्स में पुलिस की ओर से दबिश दी गई।

इस दौरान लीज पर एक हरियाणा नंबर के ट्रक में अवैध रूप से विस्फोटक सामग्री पाई गई। इस दौरान पुलिस ने ट्रक चालक रींगस निवासी बबलू पुत्र विजयपाल मीणा को विस्फोटक सामग्री के बारे में पूछताछ की तो वह संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया। जिस पर पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर ट्रक की तलाशी ली तो ट्रक में अवैध रूप से लाई गई विस्फोटक सामग्री भरी हुई थी। जिस पर पुलिस ने ट्रक ड्राइवर बबलू पुत्र विजयपाल को गिरफ्तार कर अवैध विस्फोटक सामग्री से भरे ट्रक को जब्त कर लिया।

पपुरना के खनन क्षेत्र में पत्थरों को तोड़ने के लिए भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री का उपयोग किया जाता है, जिसको लेकर ग्रामीणों की ओर से पूर्व में भी पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को अवगत करवाया जा चुका है तथा कई बार ग्रामीण हादसों का शिकार भी हो चुके हैं।

इसके बावजूद भी पुलिस व प्रशासन की ओर से कोई ठोस कदम नहीं उठाए जाने से खनन क्षेत्र में धड़ल्ले से भारी मात्रा में विस्फोट कर पत्थरों को तोड़ने का काम किया जा रहा है। खनन क्षेत्र में अधिकांश लीज प्रभावशाली लोगों की होने की वजह से पुलिस व प्रशासन जल्दी से कार्रवाई भी नहीं कर पाता है।

सीआई ने बताया कि पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए आरोपी से गहनता से पूछताछ की जा रही है तथा विस्फोटक सामग्री के मामले में शामिल अन्य व्यक्तियों के बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है। इस दौरान टीम में सीआई आसाराम गुर्जर, एएसआई देवेंद्र कुमार, एचसी राजकुमार, कांस्टेबल राकेश कुमार मोडसरा, दिनेश कुमार, राजवीर आदि शामिल थे।

Related Articles