[pj-news-ticker post_cat="breaking-news"]

सीकर : ​​​​​​​बागेश्वर धाम बाबा सीकर पहुंचे, शुरू हुआ रोड शो:5 घंटे लगेगा पं. धीरेंद्र शास्त्री का दरबार, निकालेंगे भक्तों की पर्चियां


निष्पक्ष निर्भीक निरंतर
  • Download App from
  • google-playstore
  • apple-playstore
  • jm-qr-code
X
टॉप न्यूज़देशराजस्थानसीकर

सीकर : ​​​​​​​बागेश्वर धाम बाबा सीकर पहुंचे, शुरू हुआ रोड शो:5 घंटे लगेगा पं. धीरेंद्र शास्त्री का दरबार, निकालेंगे भक्तों की पर्चियां

​​​​​​​बागेश्वर धाम बाबा सीकर पहुंचे, शुरू हुआ रोड शो:5 घंटे लगेगा पं. धीरेंद्र शास्त्री का दरबार, निकालेंगे भक्तों की पर्चियां

सीकर : ​​​​​​​बागेश्वर धाम सरकार के पीठाधीश्वर पं. धीरेंद्र शास्त्री का शनिवार को सीकर में रोड शो शुरू हुआ। बाबा बाबा रोड शो डाक बंगले से कल्याण सर्किल, बजरंग कांटा, कृषि मंडी होते हुए रीको तिराहा तक निकला। रोड शो 2:25 बजे शुरू हुआ जो 3:30 बजे समाप्त हुआ। रोड शो के बाद बाबा जयपुर रोड पर स्थित लोहिया रिसॉर्ट पहुंचे। इससे पहले पं. धीरेंद्र शास्त्री शनिवार दोपहर करीब डेढ़ बजे सीकर पहुंचे। वे चार्टर्ड प्लेन से तारपुरा हवाई पट्टी पहुंचे। यहां से गाड़ियों के काफिले के साथ नवलगढ़ पुलिया के पास डाक बंगला पहुंचे। बाबा दरबार लगाकर भक्तों की पर्चियां निकालकर उनके जीवन की समस्या का समाधान बताएंगे।

बाबा ने सीकर में रोड शो निकाला। रोड शो डाक बंगले से शुरू होकर सिल्वर जुबली रोड, जयपुर रोड होते हुए कार्यक्रम स्थल तक निकला।
बाबा ने सीकर में रोड शो निकाला। रोड शो डाक बंगले से शुरू होकर सिल्वर जुबली रोड, जयपुर रोड होते हुए कार्यक्रम स्थल तक निकला।

करीब 5 से 6 घंटे लगेगा दरबार
बाबा का दरबार कहारों की ढाणी में लगाया गया है। लोहिया रिसॉर्ट में विश्राम के बाद वे दरबार में पहुंचेंगे। करीब 5 से 6 घंटे तक लगने वाले दरबार में भक्तों की पर्चियां निकालेंगे। आयोजन स्थल पर करीब एक लाख लोगों के बैठने के लिए टेंट लगाया गया है। पंडाल में सोफे पर केवल साधु-संतों को ही बैठाया जाएगा। अन्य सभी लोग कारपेट पर नीचे ही बैठेंगे। सीकर शहर में पहली बार दरबार लग रहा है। इससे पहले पंडित धीरेंद्र शास्त्री सीकर के लोसल इलाके में छोटी लोसल गांव में धार्मिक कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए पहुंचे थे। ऐसा पहली बार है जब वे सीकर में अपना दरबार लगाएंगे। सीकर के बाद अलवर में उनका कार्यक्रम प्रस्तावित है।

दरबार में नहीं रहेगा VIP कल्चर

बाबा बागेश्वर का दरबार जिस ग्राउंड पर लगेगा वह एरिया करीब 108 बीघा है। पं. धीरेंद्र शास्त्री के मंच की ऊंचाई भी करीब 8 फीट से ज्यादा है। आयोजकों ने लोगों से अपील है कि वह अपने साथ किसी भी तरह की पर्ची लेकर नहीं आएं। पंडित धीरेंद्र शास्त्री खुद कार्यक्रम में से लोगों को चुन कर उनकी पर्ची बनाएंगे। कार्यक्रम में जो पहले आएगा, उसे ही आगे बैठने की जगह मिलेगी। कार्यक्रम में वीआईपी कल्चर नहीं रहेगा। कार्यक्रम स्थल पर आने वाले सभी लोगों के लिए भोजन और पानी की व्यवस्था भी की गई है। करीब 500 से ज्यादा लोगों की टीम यह पूरी व्यवस्था संभालेगी।

पांच जगह पार्किंग की व्यवस्था
कार्यक्रम स्थल के आस-पास करीब 250 बीघा एरिया में पांच जगह पार्किंग की व्यवस्था की गई है। 10 हजार दोपहिया और चौपहिया वाहन खड़े होंगे। हर रूट से आने वाली गाड़ियों की पार्किंग व्यवस्था अलग रहेगी। रोड शो के दौरान पैरेलल रोड पर ट्रैफिक जारी रहेगा। यदि ट्रैफिक का दबाव ज्यादा बढ़ेगा तो ही ट्रैफिक डायवर्ट किया जाएगा।

करीब 250 से ज्यादा बाउंसर सुरक्षा में लगे
करीब 250 से ज्यादा बाउंसर पंडाल में सुरक्षा व्यवस्था में लगे रहेंगे। पूरे कार्यक्रम को लेकर करीब 350 पुलिसकर्मियों का जाब्ता तैनात किया गया है। रात्रि विश्राम का कार्यक्रम भी सीकर में ही रहेगा।

पंडित धीरेंद्र शास्त्री मध्यप्रदेश के रहने वाले हैं

पंडित धीरेंद्र शास्त्री का जन्म 4 जुलाई 1996 को मध्यप्रदेश के छतरपुर के गांव गढ़ा में हुआ था। उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा गांव में ही पूरी की। वर्तमान में वह बागेश्वर धाम सरकार के प्रमुख हैं। पंडित धीरेंद्र शास्त्री हर साल गरीब और बेसहारा लड़कियों की सामूहिक शादी का कार्यक्रम भी आयोजित करवाते हैं। 25 जनवरी 2023 को धमकी मिलने के बाद मध्य प्रदेश सरकार ने पंडित धीरेंद्र शास्त्री की सुरक्षा भी बढ़ा दी थी।

Related Articles