[pj-news-ticker post_cat="breaking-news"]

नगर परिषद आयुक्त अभिलाषा सिंह ने किया सफ़ाई व्यवस्था का औचक निरीक्षण


निष्पक्ष निर्भीक निरंतर
  • Download App from
  • google-playstore
  • apple-playstore
  • jm-qr-code
X
चूरूटॉप न्यूज़देशराजस्थान

नगर परिषद आयुक्त अभिलाषा सिंह ने किया सफ़ाई व्यवस्था का औचक निरीक्षण

सफाई कार्य में लापरवाही बरतने पर कार्यवाहक हल्का जमादार को किया निलंबित

चूरू : नगरपरिषद आयुक्त अभिलाषा सिंह ने शहर की सफाई व्यवस्था का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान मुन्ना लाल कार्यवाहक हल्का जमादार निर्धारित समय के बाद भी हाजिरी पर उपस्थित नहीं हुआ। मुन्नालाल कार्यवाहक हल्का जमादार के आवंटित वार्ड में सफाई व्यवस्था का जायजा लेने पर वार्ड संख्या 1, 2,3, 4, 5, 6 में जगह-जगह कचरे के ढेर मिले व नालियां कचरे से भरी हुई पाए जाने पर मुन्ना लाल कार्यवाहक हल्का जमादार को अपने कार्य के प्रति लापरवाही बरतने का दोषी मानते हुए निलंबित किया गया व राकेश कुमार कार्यवाहक हल्का जमादार के आवंटित वार्ड संख्या 40, 55, 57, 58, 59, 60 में सफाई व्यवस्था संतोषजनक नहीं मिलने पर संबंधित कार्मिक को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा गया है।

इसके अतिरिक्त जोन संख्या 4, 5, 7 में सफाई श्रमिक व ट्रैक्टर ट्रॉली अनुपस्थित मिलने व हरविंद्र टेलीकॉम चूरू के ट्रैक्टर ट्रॉली समय पर नहीं पहुंचने व सहायक कर्मचारी साथ में नहीं होने के कारण संबंधित फर्म/ संवेदक को नोटिस जारी किया गया है।

सफाई व्यवस्था के प्रभावी मॉनिटरिंग के मध्यनजर सफाई कर्मचारियों की उपस्थिति गढ़ परिसर के स्थान पर कार्यालय नगर परिषद चूरू में लिये जाने का निर्णय लिया गया।

निरीक्षण के दौरान उपस्थित अधिकारियों/ कर्मचारियों को सफाई व्यवस्था का सुचारू संचालन व सफाई व्यवस्था में किसी भी प्रकार की कोताही नहीं बरतने के निर्देश दिए गए हैं। निरीक्षण के दौरान सहायक अभियंता सुनील कुमार सोनी, कनिष्ठ अभियंता कैलाश, कार्यवाहक सफाई निरीक्षण मनीराम, कार्यवाहक सहायक सफाई निरीक्षण मुकेश कुमार उपस्थित रहे।

Related Articles