[pj-news-ticker post_cat="breaking-news"]

193 वें दिन भी धरना जारी : नहर देने की मंशा नहीं सरकारी बजट में भी शेखावाटी के साथ छलावा ही है


निष्पक्ष निर्भीक निरंतर
  • Download App from
  • google-playstore
  • apple-playstore
  • jm-qr-code
X
चिड़ावाझुंझुनूंटॉप न्यूज़देशराजस्थान

193 वें दिन भी धरना जारी : नहर देने की मंशा नहीं सरकारी बजट में भी शेखावाटी के साथ छलावा ही है

193 वें दिन भी धरना जारी : नहर देने की मंशा नहीं सरकारी बजट में भी शेखावाटी के साथ छलावा ही है

चिड़ावा : चिड़ावा-सिंघाना सड़क मार्ग बस स्टैण्ड लालचौक पर नहर की मांग किसानों का धरना किसान सभा के बैनर तले किसान नेता रणधीर सिंह ओला की अध्यक्षता में आज 193 वें दिन भी जारी रहा। धरने पर मातृशक्ति पहुंच रही है। बहुत ही रुचि के साथ अपने नवजात शिशु व बच्चों को लेकर शामिल होने आती हैं।पुछने पर बताया कि धरने में पहुंचना मजबूरी है कि नहर की आवाज उठा रहे किसानों के आन्दोलन को मजबूत करना है इनका साथ देना है । क्योंकि नहर बिना हमारा जीवन यापन विपदाओं में घिर चूका है । पानी आज ही पीने को नहीं मिलता है तो अगले साल क्या होगा और उससे अगले साल कैसी-कैसी स्थिति रहेगी क्या पता कैसे जियेंगे । अतः हम भी इनके साथ कंधे से कंधा जुटाकर, ईंट से ईंट बजाने तक भी नहीं हटेंगे हम कुर्बानी देंगी पर नहर लेकर रहेंगे। धरने को संबोधित करते हुए तहसील अध्यक्ष राजेंद्र सिंह ने कहा कि सात महीने से हम रात दिन एक किऐ बैठे क्या सरकार को दिखाई नहीं दिया है। परन्तु हठधर्मी इस बीजेपी सरकारों की नींद नहीं टूटी है।

जहां 1994 में 1917 क्यूसेक पानी हमारे हिस्से में आया था उसे आजतक नहीं देना जोर-जबरदस्ती,गूण्डागर्दी, लापरवाही या राजस्थानी सरकार एवं नेतृत्व की उदासीनता कहें या कमजोरी है ये समझ मे नही आ रहा है। ये हमारे भविष्य को लेकर साफ साफ जीवन बचाना मजबूरी है ।हम किसान तबके के अलावा आमजनों से यह कह रहे हैं कि अब बड़े आन्दोलन व आर पार की लड़ाई लड़नी है और उसके लिए तैयार रहें बहुत ही जल्द बहुत बड़ा कदम उठाया जाऐगा। क्यों कि ये सरकारें भी यही करवाना चाहती हैं।इधर आम आदमी प्यास से व्याकुल है तथा उधर दिल्ली देश की राजधानी जो देश की नांक कहलाती है वो बाढ से डूबती हुई दिखाई देती है और इधर शेखावाटी प्यास से व्याकुल है,कोई रोड मैप नहीं है इन सरकारों का व देश के नेतृत्व में भी शेखावाटी जैसे क्षेत्रों को बचाने की ही जागृति नहीं तो क्या विकास के डींग हांकते हो । अतः हे जनता जनार्दन आप सब तैयार रहें।

धरने पर आज किसान सभा के जिला उपाध्यक्ष बजरंग बराला, महामंत्री मदनसिंह, कोषाध्यक्ष महेश चाहर,नहर आन्दोलन प्रवक्ता विजेन्द्र शास्त्री ,महिला विंग कमांडर सुनिता सांई पंवार, ताराचंद तानाण, सुनिता बेनिवाल, मधु पुहानियां, नौजवान सभा के जयन्त चौधरी, विजय डांगी, करण कटारिया, सौरभ सैनी, सत्तुभाई, योगेश बराला, नवीन कुमार, अंकित डांगी, अशोक कुमार, हुसैन,व शर्मिला बाई, अंतिम बाला, मीरा,ऋषभ,घीना, पीयूष, भरतसिंह राव, जगराम योगी, राजवीर, सेट्ठी सतपाल, महेंद्र, जयसिंह हलवाई, अनिल, राजेश चाहर, हेमन्त आदि उपस्थित रहे।

Related Articles