[pj-news-ticker post_cat="breaking-news"]

अप्रवासी राजस्थानियों की अनूठी पहल, दोहा में किया रक्तदान


निष्पक्ष निर्भीक निरंतर
  • Download App from
  • google-playstore
  • apple-playstore
  • jm-qr-code
X
चूरूटॉप न्यूज़देशराजस्थान

अप्रवासी राजस्थानियों की अनूठी पहल, दोहा में किया रक्तदान

अप्रवासी राजस्थानियों की अनूठी पहल, दोहा में किया रक्तदान

चूरू : दोहा (कतर) में रहने वाले राजस्थानी अप्रवासी भारतीयों ने मंगलवार को एक अनूठी पहल करते हुए अपने संगठन “राजस्थानी कम्यूनिटी कतर” के तत्वावधान में दुनिया के टाॅप रैंकिंग हमाद हाॅस्पिटल ब्लड डोनेशन यूनिट में निःशुल्क रक्तदान शिविर का आयोजन किया।

इस दौरान राजस्थानी कम्यूनिटी कतर के रक्तवीरों ने छोटी सी काॅल पर 100 प्लस यूनिट रक्तदान कर के विदेशी धरती पर यह आयोजन कर मानवता के हित में एक अनूठा उदाहरण पेश किया है। आयोजन से जुड़े निजाम खान दाडुंदा ने बताया कि संगठन का उद्देश्य राजस्थानी अप्रवासी भारतीयों को जोडना तथा संपूर्ण  मानवता के हित में सामाजिक सरोकार के कार्य करना है। उन्होंने आयोजन में सहयोगी रक्तवीरों का आभार जताया। संगठन से जुड़े रियाज खान घांघू ने विभिन्न गतिविधियों की जानकारी दी और कहा कि रक्तदान सबसे बड़े पुण्य का काम है।

रक्त मानव शरीर के अलावा किसी कारखाने में नहीं बनाया जा सकता है। हमें रक्तदान से जुड़ी भ्रांतियों से बचना चाहिए और कोशिश करनी चाहिए कि अधिक से अधिक युवाओं को रक्तदान के लिए प्रेरित कर सकें। उन्होंने भविष्य में प्रस्तावित कार्यक्रमों की रूपरेखा पर चर्चा की। इस दौरान अनवर खान, अमीर नुंवा, सब्बीर खां हमीर खान का बास, राजकुमार जांगिड़, शफीक खान नुआं, शेर खान सुजानगढ़, शकील खान बेसवा, रमजान खान रोलसाहबसर, राजा मलवान बेरी ने सहयोगी भूमिका निभाई।

Related Articles