[pj-news-ticker post_cat="breaking-news"]

NEET-UG के एग्जाम रिजल्ट को लेकर बवाल, MP की छात्रा ने हाई कोर्ट में दायर की याचिका


निष्पक्ष निर्भीक निरंतर
  • Download App from
  • google-playstore
  • apple-playstore
  • jm-qr-code
X
टॉप न्यूज़देशब्रेकिंग न्यूज़मध्य प्रदेश

NEET-UG के एग्जाम रिजल्ट को लेकर बवाल, MP की छात्रा ने हाई कोर्ट में दायर की याचिका

Nishita Soni Filed Petition in MP High Court For NEET-UG Exam Result: मध्य प्रदेश की छात्रा निशिता सोनी ने हाईकोर्ट में NEET मामले को लेकर याचिका दायर की है। आइए जानते हैं उनका क्या आरोप है...

Nishita Soni Filed Petition in MP High Court For NEET-UG Exam Result: देशभर में इन दिनों NEET-UG के एग्जाम रिजल्ट को लेकर बवाल मचा हुआ है। कई छात्रों ने NEET-UG का एग्जाम करवाने वाली संस्था नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) के परिणाम को गलत ठहराते हुए रिजल्ट में गड़बड़ी के आरोप लग रहे हैं। ऐसे में इस बीच मध्य प्रदेश की छात्रा निशिता सोनी ने हाईकोर्ट में NEET मामले को लेकर याचिका दायर की है। निशिता सोनी का कहना है कि NTA की आंसर-की से रिस्पोंड शीट का मिलान करने पर उन्हें 617 मार्क्स मिल रहे हैं, वहीं NEET-UG के रिजल्ट में उन्हें सिर्फ 340 मार्क्स ही मिले हैं।

निशिता सोनी ने हाई कोर्ट में दायर की याचिका

भोपाल के कोलार रोड स्थित गांव देहरी कलां में रहने वाली छात्रा निशिता सोनी ने न्यूज 24 से बात करते हुए कहा कि 5 मई को उन्होंने NEET-UG की परीक्षा दी। एग्जाम के 25 दिन बाद NTA द्वारा E-mail पर उनकी आंसर-की और रिस्पोंड शीट भेजी गई। निशिता ने बताया कि रिस्पोंड शीट छात्रों द्वारा एग्जाम हॉल में जमा की जाने वाली आंसर शीट की स्कैन कॉपी होती है। जब निशिता ने रिस्पोंड शीट को NTA की जारी गई आंसर-की के साथ मिलाया तो उसमें उन्हें 617 मार्क्स मिल रहे हैं।

निशिता सोनी का आरोप

निशिता ने कहा कि इससे कन्फर्म हो गया था कि NEET-UG से इस साल किसी न किसी सरकारी या प्राइवेट मेडिकल कॉलेज में काउंसलिंग से MBBS सीट अलॉट हो जाएगी। लेकिन NTA की तरफ से जारी किए गए NEET-UG के रिजल्ट में उन्हें सिर्फ 340 नंबर मिले। NEET-UG के स्कोर कार्ड के नंबर रिस्पोंड शीट और आंसर-की से मिलान के रिजल्ट से बहुत ही कम आए। निशिता ने बताया कि उन्होंने इसको लेकर अगले ही दिन NTA को ईमेल कर रिजल्ट रिव्यू की गुहार लगाई, लेकिन NTA ने अब तक जवाब नहीं आया है।

Related Articles