[pj-news-ticker post_cat="breaking-news"]

लोकतंत्र की नींव को मजबूत करने में भावी विद्यार्थियों का मिले सहयोगः कुमार अजय


निष्पक्ष निर्भीक निरंतर
  • Download App from
  • google-playstore
  • apple-playstore
  • jm-qr-code
X
चूरूटॉप न्यूज़देशराजस्थान

लोकतंत्र की नींव को मजबूत करने में भावी विद्यार्थियों का मिले सहयोगः कुमार अजय

एडीपीआर कुमार अजय ने स्वीप गतिविधि अंतर्गत चित्रकला प्रतियोगिता में विजेताओं को किया पुरस्कृत, बताया मतदान का महत्व, विद्यार्थियों के माध्यम से अभिभावकों से की आवश्यक रूप से मतदान की अपील

चूरू : जिला निर्वाचन अधिकारी पुष्पा सत्यानी के निर्देशानुसार शनिवार को जिला मुख्यालय पर लोहिया मार्केट स्थित एसके मेमोरियल उच्च माध्यमिक विद्यालय में स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाता जागरूकता चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि संबोधित करते हुए एडीपीआर कुमार अजय ने कहा कि लोकतंत्र की नींव को मजबूत करने में विद्यार्थियों का सहयोग अपेक्षित है। विद्यार्थी भावी मतदाता हैं उनमें मतदान को लेकर उत्साह होता है। विद्यार्थी अपने अभिभावकों को मतदान के लिए प्रेरित करेंगे तथा परिवेश के लोगों को भी मतदान का महत्व बताकर लोकतंत्र को सुदृढ़ करने में अपना अहम योग देंगे।

उन्होंने कहा कि विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र में मतदान का अधिकार हमें अपने भविष्य और भविष्य की उन्नत संभावनाओं का अवसर प्रदान करता है। इस लोकतंत्र के उन्नयन व सुदृढ़ीकरण के लिए आवश्यक है कि प्रत्येक मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करें व मतदान दिवस को आवश्यक रूप से मतदान करे।

सेवानिवृत्त प्रशासनिक अधिकारी जगमोहन तिवाड़ी ने विद्यार्थियों को उनके अभिभावकों व परिवेश के मतदाताओं से लोकसभा आम चुनाव-2024 के दौरान आवश्यक रूप से मतदान करने हेतु प्रेरित करने की अपील की। इस अवसर पर लीलाधर कसेरा ने विद्यार्थियों को टिफिन वितरित किए।

संस्था प्रमुख एलएन इंदौरिया ने अतिथियों का स्वागत किया तथा विद्यालय में मतदाता जागरूकता हेतु संचालित की गई गतिविधियों की जानकारी दी तथा प्रधानाचार्य अनिल शर्मा ने बच्चों से अपने परिजनों को मतदान करवाने की शपथ दिलवाई।

इस दौरान मुख्य अतिथि एडीपीआर कुमार अजय, सेवानिवृत्त प्रशासनिक अधिकारी जगमोहन तिवाड़ी, लीलाधर कसेरा, सहायक प्रोग्रामर अभिषेक सरोवा सहित अतिथियों ने प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली तमन्ना बानो व जागृति, द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाले ललित बजाज, नव्या कसेरा व दिव्यांशी तथा तृतीय स्थान प्राप्त करने वाली पूजा सैनी एवं रेनिम व नैवैद्या को सांत्वना पुरस्कार भेंट किए। संचालन पूजा शर्मा ने किया।

Related Articles