[pj-news-ticker post_cat="breaking-news"]

कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक शुरू, एलायंस और बागियों पर भी होगा फैसला


निष्पक्ष निर्भीक निरंतर
  • Download App from
  • google-playstore
  • apple-playstore
  • jm-qr-code
X
जयपुरटॉप न्यूज़देशनई दिल्लीराजस्थान

कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक शुरू, एलायंस और बागियों पर भी होगा फैसला

Rajasthan Election 2023: नई दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय में रविवार को राजस्थान की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक शुरू हो गई। बैठक में सीएम अशोक गहलोत, स्क्रीनिंग कमेटी के चेयरमैन गोरव गोगई, राजस्थान प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, सचिन पायलट, गोविंद सिंह डोटासरा सहित कमेटी के अन्य सदस्य मौजूद रहे।

बागी नेताओं के टिकट को लेकर भी फैसला
यह बैठक इन मायनों में अहम मानी जा रही है कि इसमें विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस के गठबंधन और बागी नेताओं के टिकट को लेकर भी फैसला होना है। टिकट की आस लगाए बैठे पार्टी के कई दिग्गज डॉ. महेश जोशी और धर्मेन्द्र राठौड़ सहित कई नेता दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं। इसके अलावा गहलोत इन चुनावों में सीपीएम और आरएलडी से भी एलांयस कर रहे हैं।

31 अक्टूबर तक सीईसी की बैठक संभावित
बता दें कि आरएलडी से सुभाष गर्ग को भरतपुर सीट से कांग्रेस का पिछले चुनावों में गठबंधन था जो इस बार भी जारी रहेगा। इसके अलावा सीपीएम से भी एक सीट को लेकर गठबंधन किया जा सकता है। गहलोत इसके संकेत दे चुके हैं। अब तक कांग्रेस राजस्थान के लिए 95 नाम तय कर चुकी है। शेष 105 नामों को लेकर 31 अक्टूबर तक सीईसी की बैठक संभावित बताई जा रही है। इससे पहले स्क्रिनिंग कमेटी में नामों के पैनल फाइनल किए जाने हैं।

Related Articles