[pj-news-ticker post_cat="breaking-news"]

समर्थकों को इशारा, पायलट गुट पर भी बोले, सूची से पहले गहलोत की प्रेसवार्ता की खास बातें


निष्पक्ष निर्भीक निरंतर
  • Download App from
  • google-playstore
  • apple-playstore
  • jm-qr-code
X
जयपुरटॉप न्यूज़देशराजस्थान

समर्थकों को इशारा, पायलट गुट पर भी बोले, सूची से पहले गहलोत की प्रेसवार्ता की खास बातें

राजस्थान विधानसभा चुनाव में टिकट सूची का इंतजार कर रहे कांग्रेस नेताओं के लिए सीएम अशोक गहलोत की प्रेस कांफ्रेंस बड़े इशारे दे गई। गहलोत ने संकेत दिए कि एंटीइनकमबेंसी के बाद भी विधायकों के टिकट नहीं कटे रहे हैं। पायलट गुट के विधायकों को भी टिकट मिल रहा है।

Rajasthan Election 2023 : राजस्थान विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार बनने के लिए कांग्रेस नेता सूची का इंतजार कर रहे हैं। सूची अभी तक सामने नहीं आई है, लेकिन सीएम अशोक गहलोत ने गुरुवार को प्रेववार्ता कर कई सियासी संकेत दिए और कई बातें खुलकर कहीं। सीएम गहलोत से बगावत के समय सचिन पायलट का साथ देने वाले विधायकों के टिकट को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा- मैंने उनके टिकटों पर कोई आपत्ति नहीं जताई है। इसके अलावा सीएम गहलोत ने अपने समर्थक विधायकों को भी संकेत दे दिए कि उनके टिकट नहीं कटे हैं। आइए, अब इस प्रेसवार्ता की खास बातें जानते हैं…।

टिकट बदलने के लिए कोई चेहरा नहीं
सीएम गहलोत ने एक महत्पूर्ण बात यह भी कही कि प्रदेश में उनके विधायकों के खिलाफ एंटीइनकमबेंसी है। उन पर भ्रष्टाचार के आरोप भी हैं। लेकिन, टिकट बदलने के लिए कोई चेहरा नहीं है। यानी गहलोत ने अपने गुट के विधायकों को इशारा दिया कि उनके टिकट नहीं कटे हैं, वे सेफ हैं।

बगावत के समय गहलोत का साथ देने वालों को टिकट 
गहलोत ने प्रेसवार्ता में संकेत दिए कि बगावत के समय सरकार बचाने के लिए उनके साथ खड़े रहने वाले निर्दलीय या पार्टी छोड़कर कांग्रेस का साथ देने वाले विधायकों को भी टिकट मिलेगा।

पायलट खेमे के विधायकों का नहीं किया विरोध
सीएम अशोक गहलोत ने दावा कि उन्होंने सचिन पायलट गुट और बगावत करने वाले विधायकों को टिकट देने का कोई विरोध नहीं किया है। उन्हें भी टिकट दिए जाएंगे।

टिकटों की पहली सूची फाइनल
सीएम अशोक ने संकेत दिया कि प्रत्याशियों की सूची फाइनल चुकी है। जल्द ही सभी उम्मीदवारों के नामों का एलान किया जाएगा। बता दें कि टिकटों को लेकर कांग्रेस में कई दिनों से मंथन चल रहा था। बीते बुधवार को दिल्ली में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक के बाद 106 नामों पर सहमति बनने की जानकारी सामने आई थी। ऐसे में कहा जा सकता है कि कांग्रेस कभी भी प्रत्याशियों की सूची जारी कर सकती है।

यह हो रही थी चर्चा 
कांग्रेस प्रत्याशियों के एलान में हो रही देरी को लेकर कयास लगाए जाने लगे थे कि गहलोत कैंप की सूची को आलाकमान ने दरकिनार कर दिया है। चर्चा यह भी थी कि विधानसभा चुनावों की तैयारी को लेकर गहलोत कैंप की ओर से जो सर्वे करवाए गए थे उन्हें भी आलाकमान ने कोई तवज्जो नहीं दी। लेकिन, सियासत के जादूगर कहे जाने वाले गहलोत ने जैसे संकेत दिए हैं वह उनके समर्थकों को खुश करने के लिए काफी हैं।

Related Articles