[pj-news-ticker post_cat="breaking-news"]

Air Strike: इजरायल ने की स्कूल पर एयरस्ट्राइक, UN के 6 कर्मियों समेत 34 की मौत


निष्पक्ष निर्भीक निरंतर
  • Download App from
  • google-playstore
  • apple-playstore
  • jm-qr-code
X
टॉप न्यूज़ब्रेकिंग न्यूज़विदेश

Air Strike: इजरायल ने की स्कूल पर एयरस्ट्राइक, UN के 6 कर्मियों समेत 34 की मौत

इस स्कूल में करीब 12000 शरणार्थी अपनी जान बचाने के लिए रुके हुए थे, ये सोचकर कि इजरायल स्कूल पर तो हमला नहीं करेगा।

Air Strike: इजरायल ने गाज़ा में फिर से एक स्कूल पर एयरस्ट्राइक कर दी है। इजरायल की सेना ने स्कूल पर एक के बाद एक कई बम और मिसाइल गिराए। इजरायल (Israel) के इस भीषण हमले में संयुक्त राष्ट्र के 6 कर्मियों समेत 34 लोगों की मौत हो गई है। इजरायल के इस हमले में मारे गए UN (United States) कर्मियों को लेकर संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस भड़क गए हैं। उन्होंने साफ-साफ शब्दों में कह दिया है कि इसका खामियाज़ा इजरायल (Israel Hamas War) को भुगतना होगा। उनके कर्मियों पर ये हमला जरा भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

UN कर्मियों की अब तक सबसे ज्यादा मौत

UNRWA यानी फिलिस्तीनी शरणार्थियों के काम करने वाले संयुक्त राष्ट्र राहत कार्य अभिकरण की तरफ से कहा गया है कि इजरायल के इस हमले में मारे गए उनके कर्मियों की संख्या अब तक की सबसे बड़ी संख्या है। यानी अभी तक इजरायल ने उनके कर्मियों पर जितने हमले हुए उनमें से अभी तक किसी में भी इतनी बड़ी संख्या में कर्मचारी नहीं मारे गए हैं।

 

स्कूल में 12000 लोगों ने ली है शरण

गाज़ा में हमास की तरफ से चलाई जा रही नागरिक सुरक्षा एजेंसी ने इस खबर की पुष्टि की है कि इजरायली सेना ने नुसेरात शिविर में अल-जौनी स्कूल पर बमबारी की है। इस हमले में शुरूआत में 14 लोगों की मौत बताई जा रही थी लेकिन अब ये संख्या बढ़कर 34 हो गई है। रिपोर्ट के मुताबिक इस स्कूल पर फिलिस्तीनी शरण लिए हुए थे। यहां कम से कम 12000 लोग रुके हुए हैं।

दूसरी तरफ इस हमले को लेकर इजरायल ने कहा है कि उनकी सेना ने हमास के आतंकियों पर हमला किया था जो इसी स्कूल में छिपे हुए थे। हमास के आतंकी स्कूल, अस्पताल जैसी जगहों पर लोगों की आड़ में छिपे रहते हैं इसलिए उन्होंने इस स्कूल पर हमला किया है।

Related Articles